मुंबईः महाराष्ट्र से चिकित्सा का एक अनोखा मामला सामने आया है जहां एक डॉक्टर्स की एक पूरी टीम एक सांप का इलाज कर रही है वो भी बिल्कुल इंसानों की तरह. जी हां चौंकिए मत ये मामला है देश की आर्थिक राजधानी मुंबई का जहां एक घायल सांप का इलाज किया जा रहा है जहां उसकी जान बचाने के लिए इंसानों के लिए प्रयोग होने वाले एमआईरआई और एक्स रे का सहारा लिया जा रहा है. ताकि उसकी सही परेशानी को पहचान कर उसका अच्छे से अच्छा इलाज किया जा सके.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मामला मुंबई का है जहां दहिसर इलाके में एक हरे रंग का बैम्बू पिट वाइपर सांप पाया गया था जिसको देखने के बाद एक आदमी ने इस सांप पर लाठी से हमला कर दिया. लाठी के वार से सांप की रीढ़ की हड्डी टूट गई और जिसके कारण सांप ने अपने रेंगने की शक्ति खो दी. जिसके बाद इस घटना की सूचना इलाके में रहने वाले व्यक्ति अनिल कुबाल को मिली जो सांप पकड़ने के विशेषज्ञ हैं. उन्होंने तुरंत सांप को कब्जे में लेकर उसे वेटनरी डॉक्टर के पास पहुंचाया.

वेटनरी डॉक्टर दीपा कत्याल ने जब घायल सांप को देखा तो हैरान रह गई क्योंकि आमतौर पर पालतू जानवर ही इलाज के लिए लाए जाते हैं. लेकिन जब उन्होंने सांप की जांच की तो उनको उसकी परेशानी का सही पता नहीं चल पा रहा था जिसके बाद सांप का एक्सरे किया गया लेकिन उसमें भी स्थिति साफ न होने के कारण डॉक्टरों की टीम ने सांप का एमआरआई करने का फैसला किया.

जिसके बाद सांप को एमआरआई कराने के लिए रेडियोलॉजिस्ट रवि थापर के पास लेकर गए लेकिन वहां भी डॉक्टर मरीज के रूप में आए सांप को देखकर चौंक गए. जिसके बाद उन्होंने अपने अनोखे मरीज का एमआरआई किया. अब तक मिली जानकारी के मुताबिक सांप को जल्द ठीक करने के लिए उसे दर्द निवारक दवाएं और लेजर ट्रीटमेंट दिया जा रहा है. इसके अलावा उसे ट्यूब के जरिए खाना भी खिलाया जा रहा है. जिससे उसकी हालत पहले से बेहतर हो चुकी है और उसके शरीर ने हरकत करनी शुरू कर दी है.

चंदे से जुटा 57 लाख तो पैसे के लिए भिड़े सीवर कर्मचारी के मां-बाप और कथित पत्नी

सांप काटने से बच्ची की मौत के बाद बदहवास बाप बोला- मोदी जी आप तो बेटी बचाओ कहते हैं मेरी तो मर गई