नई दिल्ली. यूं तो पत्नी की मृत्यु के बाद पति का दोबारा शादी करना आम बात है लेकिन अगर औरत ऐसा करती है तो उसे समाज पूरी तरह नहीं स्वीकारता. लेकिन कोमोला नाम की एक महिला ने समाज और रिश्तेदारों की परवाह किए बिना 50 साल की उम्र में दोबारा शादी रचाई. कोमोला ने साल 1983 में अपने पति को खो दिया था. जिसके बाद वे अपने तीन बच्चों के साथ बेसहारा हो गईं. उनके पास न पैसा था न हीं खाने का इंतजाम. ऐसे में उन्होंने ब्रेड बेचना शुरु कर दिया.

इसके बाद वे जो भी पैसा इकट्ठा कर पाईं उससे उन्होंने अपने बेटों के लिए एक जमीन खरीदी. जिसके बाद उन्होंने बेटों की शादी भी करवाई. कोमोला ने अपने बेटों के लिए एक पिता के भी सारे फर्ज निभाए. इस दौरान उनके छोटे से रेस्त्रां में एक आदमी आया. वह वहां खाना खाता और फिर कुछ वक्त वहीं ठहरता. इसके बाद वह धीरे- धीरे कोमोला के काम में हाथ बंटाने लगा. वह उसके बर्तन धोता. इसके बाद साल 2018 में कोमोला ने 50 साल की उम्र में उस व्यक्ति से शादी कर ली.

My husband died and left me with my three children when I was 25 years old. I had to sell my only pair of gold bangles…

Posted by GMB Akash on Tuesday, 3 April 2018

इस सच्ची का जिक्र एक बांग्लादेशी फोटोग्राफर और कहानीकार जीएमबी आकाश ने अपने फेसबुक पर किया. इस पोस्ट के साथ उन्होंने कोमोला और उनके पति की एक मुस्कुराती हुई तस्वीर भी शेयर की. कोमोला ने समाज से डरे बिना इस उम्र में शादी करने का फैसला लिया. उन्होंने ने लोग क्या कहेंगे जैसी किसी बात पर कभी ध्यान नहीं दिया और अपने जीवन को खूबसूरत बनाया.

Video: बिदाई एक्टर किंशुक महाजन ने रेजर से ही कर दिया जुड़वा बच्चों का मुंडन

Video: भाई की शादी में सपना चौधरी ने लगाए ठुमके, बिग बॉस 11 के कंटेस्टेंट ने भी की शिरकत

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App