Thursday, February 2, 2023
spot_img

चोरों ने चोरी से पहले मंदिर में किए दर्शन, 10 रुपए भी चढ़ाए

कानपुर : उत्तर प्रदेश के कानपुर से एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आ रही है. जहां चोरों ने एक अनोखी और श्रद्धा वाली चोरी को अंजाम दिया है. दरअसल 10 दिन पहले पीतांबरा माता के मंदिर में कुछ चोर चोरी करने आए. यहां आए चोरों ने सीधा चोरी नहीं की उन्होंने पहले भगवान के दर्शन किए. इतना ही नहीं इन चोरों ने दर्शन के बाद पूरे श्रद्धा भाव से भगवान के चरणों में 10 रुपए भी चढ़ाए. इसके बाद चोर दानपेटी को लेकर ही फरार हो गए.

CCTV में कैद हुए चोरों के दर्शन

दरअसल कानपुर के पीतांबरा माता के मंदिर में आधी रात को मंदिर से सोने-चांदी के जेवरात और नकदी की चोरी हुई है. पुलिस का कहना है कि फहीम नाम के आरोपी ने इस चोरी को अंजाम दिया. हैरानी की बात ये है कि चोर ने चोरी करने से पहले इस मंदिर में दर्शन किए थे और 10 रुपए चढ़ाए थे. पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार करके जेवर और नकदी बरामद की है. ये पूरा मामला 13 जनवरी की रात का है जहां कानपुर के बिठूर में प्राचीन पीतांबरा देवी मंदिर में चोरी हो गई थी.

उड़ाए लाखों के जेवर

इस दौरान चोरों ने माता के जेवर और दानपात्र समेत करीब 20 लाख की चोरी की थी. ये पूरी घटना सीसीटीवी में रिकॉर्ड हो गई थी. जब पुलिस ने सीसीटीवी की जांच की तो फुटेज देख हर कोई हैरान हो गया. फिलहाल चार आरोपियों को पुलिस ने पकड़ लिया है. पुलिस के अनुसार कन्नौज के रहने वाले कुंवर पाल ने अपने साथियों के साथ मिलकर इस चोरी को अंजाम दिया है. चोरों ने रात में मंदिर में घुसकर माता के जेवर और दानपात्र चोरी किये थे.

पहले भी कई जगहों पर चोरी

जानकारी के अनुसार कुंवर पाल शातिर चोर है, जो पहले भी इस तरह की कई चोरियों को अंजाम दे चुका है. उसने ज्यादातर मंदिर में ही चोरी की है. इससे पहले उसने मध्यप्रदेश और घाटमपुर में भी उसने बड़ी चोरी की थी. अब तक चोर कुंवर पाल पर 26 केस दर्ज हैं. उसने इस बात को खुद स्वीकार किया है कि उसने फहीम के साथ पीतांबरा माता और साईं धाम के दर्शन भी किए थे. दर्शन करने के बाद उसने पीतांबरा माता के मंदिर में 10 रुपए चढ़ाए और फिर चोरी की. पुलिस फिलहाल फहीम की तलाश कर रही है.

दिल्ली का अगला मेयर, गुजरात चुनाव और फ्री रेवड़ी, मनीष सिसोदिया ने बताए सारे राज!

India News Manch पर बोले मनोज तिवारी ‘रिंकिया के पापा’ पर डांस करना सबका अधिकार

Latest news