Thursday, February 2, 2023
spot_img

‘5 करोड़ की चोरी’, बचने के लिए करवाई प्लास्टिक सर्जरी…फिर भी पकड़ी गई युवती

नई दिल्ली : ये घटना चीन की है जहां एक महिला बैंककर्मी ने करीब 5 करोड़ रुपये की नकदी चोरी की और फिर वह फरार हो गई. कोई उसे चोरी के लिए पकड़ ना सके इसलिए उसने अपने चेहरे की प्लास्टिक सर्जरी करवाई और चेहरा बदल दिया. वह अपनी पहचान बदलकर दूसरे राज्य में जाकर रहने लगी. हालांकि, 25 साल बाद और इतना पापड़ बेलने के बाद भी महिला को पकड़ लिया गया. उसके खिलाफ भ्रष्टाचार, धोखाधड़ी समेत कई मामलों में केस दर्ज किया गया है.

क्या है पूरा मामला

महिला का नाम चेन येल बताया जा रहा है जो साल 1997 में Yueqing प्रांत स्थित China Construction Bank में बतौर क्लर्क काम करती थी. एक दिन वह काम करते हुए गायब हो गई थी. गायब होने से पहले महिला ने ग्राहकों के खाते से करीब 4 करोड़ 80 लाख रुपये चोरी कर लिए थे. फिर सारे पैसे लेकर महिला दूसरे प्रांत में सेटेल हो गई. जब उसने ये चोरी की तब उसकी उम्र महज 26 साल थी. इस दौरान पकड़े जाने के डर से महिला ने अपने चेहरे की प्लास्टिक सर्जरी तक करवा ली. इतना ही नहीं उसने वहाँ जाकर शादी तक रचा ली और खुद का एक कारोबार शुरू किया. हालांकि इतने पापड़ बेलने के बाद भी महिला को 25 साल बाद पकड़ लिया गया. अधिकारी पूरे 25 सालों से शातिर महिला की तलाश में थे.

 

ऐसे हुई गिरफ्तार

एक रिपोर्ट के अनुसार चीनी अधिकारियों ने 25 साल तक फरार रहने वाली येल को गिरफ्तार कर लिया है. उसपर भ्रष्टाचार और धोखाधड़ी का आरोप के साथ ही बिना तलाक के दूसरी शादी करने का केस भी दर्ज किया है. दरअसल येल ने भी अपने ऊपर लगाए गए सभी आरोपों को कबूल किया है. साथ ही महिला ने अपने किए के लिए माफ़ी मांगी है. ख़बरों की मानें तो पुलिस ने महिला को लेकर कभी हार नहीं मानी और उन्होंने उसकी तलाश जारी रखी.

पैसों को घर में छिपाया था

दूसरी ओर महिला ने इतनी बड़ी रकम छिपाने के लिए अपने घर की इमारत का इस्तेमाल किया. उसने इमारत में चारो ओर विभिन्न स्थानों पर 2 करोड़ रुपये छिपा दिए थे, जिसमें एक टॉयलेट भी शामिल था. इसके अलावा उसने बाकी के पैसे अपने भाई-बहनों के खातों में भेज दिए थे. इस बात की खबर उसके घरवालों को भी 25 साल पहले लग गई थी लेकिन किसी ने पुलिस को जानकारी नहीं दी.

VIRAL: नोएडा में पार्किंग को लेकर हुआ विवाद, कार सवार लोगों ने लोहे की राड से दुकानदार को पीटा

Latest news