नई दिल्ली.  शादी का दिन एक व्यक्ति के जीवन की सबसे महत्वपूर्ण पलों में से एक है और लोग इसे यादगार बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ते हैं। उस संपूर्ण विवाह को करने के लिए, लोग कभी-कभी अपनी सामर्थ्य से परे जाते हैं और कार्यक्रम स्थल, भोजन, पानी और कपड़ों पर छींटाकशी करते हैं। हालांकि, जब आप सीमा को बहुत आगे बढ़ाते हैं, तो चीजें समस्याग्रस्त हो जाती हैं, ठीक उसी तरह जैसे शादी के मामले में जहां मेहमानों को बर्तन साफ ​​करने के लिए कहा जाता था। ऐसा इसलिए किया गया क्योंकि इस जोड़े को आयोजन स्थल पर बहुत अधिक खर्च करने के बाद बजट बनाना पड़ा।

एक अमेरिकी महिला ने रेडिट पोस्ट में अजीबोगरीब शादी की कहानी बताते हुए लिखा है कि उनके रिश्तेदार की शादी की पार्टी बेहद भव्य लग रही थी। यह जोड़ा कार्यक्रम स्थल पर और दुल्हन के खूबसूरत वस्त्र गाउन और सब कुछ सही लग रहा था। खाने से लेकर सजावट तक सब कुछ ठीक था लेकिन बाद में जो सामने आया उसने इस शादी को उसके लिए एक बुरे सपने में बदल दिया।

वह महिला जो अपने अब के पति के साथ शादी में शामिल होने गई थी, उसने खुद को एक थाली दी और उसका आनंद लेने के लिए बैठ गई। उसका साथी वाशरूम गया था, इसलिए उसे बाद में उससे जुड़ना था। लेकिन जब तक वह लौटे तब तक खाना खत्म हो चुका था। जाहिर तौर पर, मेहमानों के केवल 3/4 वें हिस्से के लिए भोजन था क्योंकि भोजन के लिए शीर्ष सामग्री की खरीद पर उदारतापूर्वक खर्च करने के बाद जोड़े को लागत में कटौती करनी पड़ी।

इसके अलावा, कोई कैटरर नहीं था क्योंकि दंपति ने ‘सेल्फ-कैटर’ करने का फैसला किया था और उनके एक शेफ दोस्त ने शादी के बजट को नियंत्रण में रखने के लिए मदद की थी।

रात के खाने के बाद, अतिथि महिला और उसका साथी स्वागत समारोह में शामिल होने के लिए बैठे, सम्मान की नौकरानी ने उन्हें रसोई में आने के लिए कहा। फिर उन्हें वहां पड़े गंदे बर्तनों के ढेर को साफ करने में मदद करने के लिए कहा गया। स्व-खानपान सेट-अप के हिस्से के रूप में, व्यंजन किराए पर लिए गए थे और उन्हें साफ करके वापस करना पड़ा, अन्यथा, जोड़े को उनकी सुरक्षा जमा वापस नहीं मिलेगी। महिला 9 अन्य मेहमानों के साथ बर्तन साफ ​​करने लगी और डांस और केक काटने से चूक गई। हालाँकि, अफसोस की कोई बात नहीं थी क्योंकि वैसे भी सभी के लिए पर्याप्त केक नहीं था।

7th Pay Commission : जानें, सरकार कर्मचारियों को DA और DR एरियर कब मिलेगा?

Narendra Modi Cabinet Expansion : पीएम नरेंद्र मोदी का मेगा कैबिनेट विस्तार जल्द, यहां जानें पूरी डिटेल्स