Saturday, December 3, 2022

इंस्टाग्राम पर भी मिलेगा रीपोस्ट का ऑप्शन, जानिए कैसे करेगा काम

नई दिल्ली: इंस्टाग्राम प्लेटफॉर्म पर आपको अब जल्द ही रीपोस्ट का ऑप्शन मिलने वाला है। यह फीचर्स ट्विटर के री-ट्वीट फीचर्स की तरह ही काम करेगा, जिसमें एक यूजर्स के ट्वीट को अन्य यूजर्स द्वारा अपनी प्रोफाइल पर री-ट्वीट कर सकते है। फेसबुक पर भी यूजर्स को अन्य यूजर्स की पोस्ट को शेयर करने की सुविधा दी गई है। कहा जा रहा है कि इंस्टाग्राम रीपोस्ट फीचर्स की कुछ पसंदीदा यूजर्स के साथ टेस्टिंग भी कर रहा है। बता दें कि हाल ही में इंस्टाग्राम ने अपने प्राइवेसी फीचर्स में नए बदलाव के साथ कई सिक्योरिटी फीचर्स भी एड किया था।

स्टोरी भी होगी री-शेयर

टेकक्रंच की एक रिपोर्ट के मुताबिक इंस्टाग्राम ने यह निश्चित किया है कि वह अपने नए रीपोस्ट फीचर्स को कुछ पसंदीदा यूजर्स के साथ टेस्ट करने वाले हैं। रिपोर्ट में इंस्टाग्राम के प्रवक्ता का हवाला देकर लिखा गया कि हम इंस्टाग्राम पोस्ट को फिर से रीपोस्ट ऑप्शन पर काम कर रहे हैं। साथ ही स्टोरी को भी री-शेयर करने के बारे में सोच रहे हैं. हालांकि मेटा ने अभी तक इस फीचर्स की ऑफिशियल जानकारी नहीं दी है।

पहले प्राइवेसी फीचर्स में हुए थे बदलाव

इंस्टाग्राम ने हाल ही में अपने प्राइवेसी फीचर्स में नए बदलाव किए हैं। इस बदलाव के बाद अब 16 साल से कम उम्र के बच्चे संवेदनशील कंटेंट नहीं देख सकेंगे। इंस्टाग्राम ने इसकी ऑफिशियल घोषणा किया था कि हम संवेदनशील कंटेंट से बच्चों को बचाने के लिए प्राइवेसी फीचर्स में कुछ नए बदलाव कर रहे हैं, जिसमें नए किशोर यूजर्स के लिए संवेदनशील कंटेंट को डिफॉल्ट रूप से रखा जा रहा है। बता दें कि इससे पहले इंस्टाग्राम पर बच्चों के लिए संवेदनशील कंटेंट को बंद या डिफॉल्ट करने के लिए पेरेंट्स कंट्रोल ऑप्शन की सहायता ली जाती थी।

Gyanvapi Case: जिला कोर्ट ने हिंदू पक्ष के हक में दिया फैसला, ज्ञानवापी श्रंगार गौरी केस को बताया सुनने लायक

सोनाली फोगाट हत्या की सीबीआई जांच के लिए गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखेंगे प्रमोद सावंत

Latest news