नई दिल्ली, वर्तमान में देश के सबसे बड़े नेता या सुप्रीमो लीडर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को तो आप सभी ने देखा ही है. अपने विदेशी दौरों समेत, संबोधन आदि के बाद हर टेलीविज़न चैनल पर वहीँ छाए रहते हैं. लेकिन जो तस्वीर अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है वो शायद ही आपने कभी देखी हो.

 

वायरल हुई 30 साल पुरानी तस्वीर

इन दिनों नरेंद्र मोदी यूरोप के दौरे पर हैं. इसी बीच ट्विटर पर एक तस्वीर वायरल हो रही है जो आज से करीब 30 वर्ष पुरानी बताई जा रही है. इसमें पीएम मोदी को जर्मनी में देखा जा सकता है. इस तस्वीर को वरिष्ठ पत्रकार अखिलेश शर्मा ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से शेयर किया है. उन्होंने इसे साझा करते हुए लिखा है, ‘जर्मनी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का करीब तीन दशक पुराना फोटो. अमेरिका यात्रा से वापस आते समय 1993 में वे फ्रेंकफर्त में रुके थे और कुछ भारतीय परिवारों से मिले थे.’ करीब तीन दशक पुरानी ये तस्वीर तबकी है जब पीएम मोदी केवल एक कार्यकर्ता थे. उस समय वह अमेरिका से भारत लौटते हुए जर्मनी जा पहुंचे थे.

आईं अलग-अलग प्रतिक्रिया

सोशल मीडिया यूज़र्स अब इस तस्वीर पर जमकर प्रतिक्रिया दे रहे हैं. जहां पीएम मोदी की वायरल होती इस तस्वीर पर अबतक हज़ारों लाइक्स किये जा चुके हैं. वहीं कई लोगो इस तस्वीर में देख हैरान हैं तो कुछ लोगों ने पीएम का सम्मान करते हुए इस तस्वीर को असाधारण बताया है. एक यूज़र ने कमेंट करते हुए लिखा है- बहुत ही प्रेरणादायक सफर रहा है हमारे माननीय प्रधानमंत्री मोदी जी का. यह हमारे देश के लोकतंत्र की खुबसूरती भी है एक साधारण से परिवार का सदस्य विश्व के सबसे बड़े लोकतंत्र का संवैधानिक प्रमुख बन सकता है.

 

मोदी की रूस-यूक्रेन युद्ध रोकने की अपील

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी Mette Frederiksen के निवास पर पहुंचे हैं, यहाँ पीएम ने डेनमार्क पीएम द्वारा दिखाई गई कुछ पेंटिंग्स देखी जो उन्हें पिछले साल भारत दौरे के दौरान भेंट के तौर पर दी गई थी. इस दौरान भारत और डेनमार्क के बीच कई समझौतों पर सहमति बनी. अब उन्हीं समझौतों को लेकर प्रेस कांफेरेंस के जरिए प्रधानमंत्री मोदी ने बयान जारी किया है. प्रधानमंत्री मोदी ने रूस-यूक्रेन युद्ध पर बड़ा बयान दिया. उन्होंने कहा कि यूक्रेन में तत्काल युद्धविराम लगा देना चाहिए.

यह भी पढ़े:

गुरुग्राम के मानेसर में भीषण आग, मौके पर दमकल की 35 गाड़ियां

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर