Monday, August 15, 2022

5 लाख में क्यों बिक रहा है ये अचार का टुकड़ा? सुनकर हो जाएंगे हैरान

नई दिल्ली : दुनिया में महंगी चीज़ें बेचने और खरीदने वाले लोगों की कमी नहीं है. लेकिन कई बार ये शौक हैरान कर देता है. इसी कड़ी में इन दिनों सोशल मीडिया पर एक अचार के टुकड़े की कीमत लोगों को हैरान कर रही है. दरअसल ये कीमत है एक आर्टवर्क की जिसमें एक अचार है. एक ऑक्शन में इस आर्टवर्क को करीब 5 लाख रुपये की कीमत पर बेचा जा रहा है. क्या है इस कलाकृति में आइए आपको बताते हैं.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Michael Lett (@michaellettgallery)

 

क्या है इस आर्टवर्क में?

5 लाख रूपए में बेची जा रही अचार से बनी ये कलाकृति इस समय सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बनी हुई है.इस आर्टवर्क की तस्वीर खूब वायरल हो रही है जिसे आर्टवर्क ऑस्ट्रेलियाई कलाकार मैथ्यू ग्रिफिन ने बनाया है. कलाकृति में दीवार पर एक अचार के टुकड़े को चिपके हुए दिखाया गया है.

इस आर्टवर्क का नाम ‘Pickle’ (अचार) रखा गया है. बता दें, अंग्रेजी में अचार को ही pickle कहा जाता है. दीवार पर चिपके अचार के इस टुकड़े की कीमत NZ$10,000 रखी गई है जो भारतीय रुपयों में कुल 4 लाख 92 हजार रुपये बैठती है. आर्टवर्क को बनाने वाले पेंटर का कहना है कि उन्होंने मैकडॉनल्ड्स (McDonald’s) के चीज बर्गर (Cheeseburger) से निकाला था.

सोशल मीडिया पर आ रही अलग-अलग प्रतिक्रिया

ये कलाकृति उन चार कलाकृतियों में से एक है, जिन्हें ऑकलैंड (न्यूजीलैंड) में होने वाली ललित कला सिडनी प्रदर्शनी में दिखाया गया. इस कार्यक्रम के सभी डिटेल सिडनी के फाइन आर्ट्स के इंस्टाग्राम पेज पर साझा किया गया था. इस पोस्ट को लेकर अब सोशल मीडिया यूज़र्स के बीच अलग-अलग राय है. कोई इसकी खूब सराहना कर रहा है तो कोई इस आर्ट के बारे में आलोचना कर रहा है. फिलहाल इसकी कीमत हैरान कर देने वाली है जहां कई लोग इसे कीमत के हिसाब से बकवास भी बता रहे हैं.

वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरा टी-20 मुकाबला आज, जीत के इरादे से उतरेगी टीम इंडिया

 दूसरे टी-20 मुकाबले में इस धाकड़ खिलाड़ी की हो सकती है वापसी, सूर्यकुमार की जगह करेंगे पारी की शुरुआत

Latest news