भुवनेश्वर. ओडिशा के भद्रक जिले से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है, जहां एक घर में 110 कोबरा सांप के बच्चे और 20 कोबरा सांप के अंडे मिले हैं. जब घरवालों ने यह नजारा देखा तो उनके होश उड़ गए. इस बात की सूचना स्नेक हेल्पनाइन को दी गई. जिसके बाद उन सभी सापों को वहां से निकाल दिया गया. वहीं इस बात की जानकारी लगते ही पड़ोसियों और आसपास के इलाके में दहशत का माहौल फैल गया है.

मिली जानकारी के मुताबिक, यह मामला ओडिशा के भद्रक जिले के पैकाशी गांव का है. यहां रहने वाले पेशे से मजदूर बिजॉय भूयन और उसके परिवार ने बीते रविवार को घर के कमरे में अधिक संख्या में कोबरा सांप को देखकर होश उड़ गए. जिसके बाद उन्होंने इस बात की सूचना स्नेक हेल्पलाइन को दी. करीब 5 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद उन सापों को बाहर निकाल दिया गया. वहीं सोमवार को दो बड़े कोबरा सांप को बरामद किया गया.

वन विभाग के अधिकारी अमलान नायक के अनुसार, रविवार को 110 कोबरा सांप के बच्चों को बचाया गया. इसके साथ ही 20 अंडे भी बरामद किए गए हैं. वहीं सोमवार को एक नर और एक मादा बड़े कोबरा सांप को पकड़ा गया है. जिनकी लंबाई करीब 2.10 मीटर बताई गई है. नायक ने बताया कि कोबरा के सभी बच्चे अभी महज 2 से 3 दिन के हैं. फिलहाल सभी कोबरा सांप को जंगल में छोड़ दिया है.

बता दें कि इस मामले में गांव वालों ने जो बताया वह भी चौंकाने वाला है. दरअसल ग्रामीणों की माने तो बिजॉय भूयन को पहले से ही मालूम था कि उसके घर के भीतर सांप रहते हैं. उन्होंने बताया कि वह उनकी पूजा भी करता था और उनके पीने के लिए दूध भी देता था. फिलहाल इस बात की जानकारी लगते ही इलाके में दहशत का माहौल बना हुआ है.

Viral Video: मिलिए 1000 से ज्यादा किंग कोबरा पालने वाले सपेरे से, सांप का जहर भी है बेअसर

VIDEO: जब मगरमच्छों से भरे दलदल में फंस गया बछड़ा, आगे जो हुआ वो कंपा देने वाला है

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App