नई दिल्ली. अगर आप एक साल के लिए स्मार्टफोन से तौबा कर सकते हैं तो आपके बाद 1 लाख डॉलर यानी 72 लाख रुपये कमाने का मौका है. विटामिनवाटर नाम की कंपनी ने एेसा कॉन्टेस्ट शुरू किया है. इसमें भाग लेने के लिए आपको ट्विटर या इंस्टाग्राम (अपना स्मार्टफोन इस्तेमाल करते हुए) पर #nophoneforayear या #contest हैशटैग्स के साथ बताना पड़ेगा कि एक साल बिना स्मार्टफोन के आप क्या करेंगे. प्रतियोगिता में भाग लेने की आखिरी तारीख 8 जनवरी 2019 है.

कंपनी प्रतियोगिता के नियमों के मुताबिक 22 जनवरी के आसपास किसी को चुनेगी और उसे साल 1996 का सेलफोन देगी. अगर आप चुने जाते हैं तो अगले एक साल तक आप कोई भी स्मार्टफोन या टैबलेट इस्तेमाल नहीं कर सकते. यहां तक कि किसी और का भी नहीं. लेकिन लैपटॉप या डेस्कटॉप कंप्यूटर इस्तेमाल करने की इजाजत है.

गूगल होम और अमेजन ईको का भी प्रयोग किया जा सकता है. अगर एक साल तक बिना स्मार्टफोन के रह पाए तो आपको 1 लाख डॉलर और 6 महीने बिना स्मार्टफोन इस्तेमाल करने पर 10 हजार डॉलर दिए जाएंगे. इसके अलावा विटामिनवाटर आपकी ईमानदारी को भी चेक करेगी. पैसा मिलने से पहले उम्मीदवार को लाई-डिटेक्टर टेस्ट से भी गुजरना होगा.

कंपनी की असोसिएट ब्रैंड मैनेजर नतालिया सुयारेज ने कहा, ”अपने फोन को बेकार में स्क्रोल करते रहने से खराब क्या है. यह मौका यह इस रूटीन से ब्रेक लेने का और किसी एेसे शख्स को 1 लाख डॉलर देने का जो अपने समय का सदुपयोग कर सके.” पीयू रिसर्च सेंटर के डेटा के मुताबिक 92 प्रतिशत लोगों के पास स्मार्टफोन है. युवाओं से लेकर बुजुर्गों तक स्मार्टफोन सबकी जिंदगी का अहम हिस्सा बन चुका है. 10 में से 8 लोग फोन का इस्तेमाल बिल भरने, शॉपिंग और अॉनलाइन कंटेंट सुनने या देखने के लिए इस्तेमाल करते हैं.

Amazon Quiz Today: अमेजन क्विज कॉन्टेस्ट में पूछे गए 5 सवालों का जवाब देकर आप जीत सकते हैं 1000 रुपये

Vodafone RS 169 Plan: वोडाफोन ने लॉन्च किया यूजर्स के लिए नया प्लान, इस पैक में मिल रहा है ग्राहको को प्रतिदिन 1 जीबी डेटा

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App