नई दिल्ली, आप सब तंजानिया स्टार किलि पॉल को तो जानते ही होंगे जो अपने बॉलीवुड के प्रेम के लिए विश्व प्रसिद्ध हैं. अब ऐसा ही एक और नाम भोजीवुड और हरियाणा सॉन्ग इंडस्ट्री के लिए अपने प्रेम को लेकर सामने आ रहा है. सैम्युअल सिंह जो अब भारतीय के दिलों में अपने टैलेंट के जरिये जगह बना रहे हैं.

कौन है सैम्युअल सिंह?

अब भोजपुरी भाषा भी हिंदी की तरह ही ग्लोबल यानि विश्व स्तर पर अपना नाम कमा रही है. इसका एक उदाहरण हैं, नाइजीरिया के सैम्युअल सिंह. जिन्होंने अब भोजपुरी और हरियाणवी में अपनी गायकी से पूरे इंटरनेट का दिल जीत लिया है. बता दें, इन दिनों सोशल मीडिया पर एक ट्रेंड चल रहा है जिसमें विदेशी कलाकार हिंदी समेत भारतीय भाषाओं में गाना गाते हैं ये ट्रेंड भारतीय ऑडियंस द्वारा खूब पसंद भी किया जाता है. ऐसे ही ट्रेंड से निकले हैं, नाइजीरिया के स्टार सैम्युअल सिंह जो अब इंटरनेट पर अपनी गायकी का तड़का लगा रहे हैं.

इन भाषाओँ में भी गाते हैं सैम्युअल

आपक बता दें, न सिर्फ भोजपुरी भारत में नाइजीरिया का नाम निखारने वाले सैम्युअल हरियाणवी, हिन्दी और पंजाबी में भी गाना गाते हैं. उन्होंने इन भाषाओं में गाने गाकर सोशल मीडिया पर धमाल मचा दिया हैं. बता दें, सैम्युल सिंह नाइजीरिया के रहने वाले हैं. उनके कई ऐसे गाने सोशल मीडिया पर वायरल हुए हैं, जो उनकी अपनी भाषा से अलग हैं. इन गानों में मनोज तिवारी के गाने हैं जो काफी पॉपुलर हैं. जिसमें भोजपुरी सॉन्ग रिंकिया के पापा शामिल है. सोशल मीडिया पर इस गाने के कारण सैम्युल सिंह की पहचान भारत में बनी. इस गाने के कारण उनके कई फैंस भी बने.

दिल है हिंदुस्तानी

सैम्युअल सिंह साल 2010 में अपना कैंसर का इलाज करवाने के लिए भारत आए थे. इलाज के दौरान उन्होंने कई भारतीय गाने सुने, और इस देश से उन्हें प्यार हो गया. यहां की बोली, विविधता उन्हें काफी पसंद आयी. इलाज के दौरान सैम्युल सिंह ने पवन सिह, मनोज तिवारी और खेसारी लाल यादव के काफी गाने सुने और फिर उन गानों क अपनी आवाज़ में गाने की भी कोशिश की. जिसमें वह आज कहीं न कहीं सफल हैं.

यह भी पढ़े:

गुरुग्राम के मानेसर में भीषण आग, मौके पर दमकल की 35 गाड़ियां

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर