Thursday, February 2, 2023
spot_img

भारतीय लड़के ने जब विदेशी लड़की से की शादी तो सरकार ने दिए एक लाख 28 हजार रुपये की राशि

नई दिल्ली: कहा जाता है कि प्यार में कुछ सही गलत नहीं होता है, प्यार की कोई सीमा नहीं होती है। ये सबसे परे होता है। तभी तो आजकल विदेशी लड़कियों से लव मैरिज करने का चलन काफी तेज हो गया है। ऐसे कई भारतीय लड़के हैं जिन्होंने विदेशी लड़कियों से शादी की है। इनमें से कुछ तो अपनी विदेशी पत्नियों के साथ भारत में रह रहे है, जबकि कुछ विदेशों में ही बस चुके हैं। ऐसे ही एक शख्स है, जिसका नाम मिथिलेश है। ये मुंबई का रहने वाला है और एक ट्रैवल ब्लॉगर है। मिथिलेश ने भी एक विदेशी लड़की से विवाह किया था। अब इनकी चर्चा में आने की खास वजह है, जिसके बारे में जानकर आप भी हैरान हो जाएंगे।

सरकार देगी पैसे

दरअसल, मिथिलेश ने बेलारूस की रहने वाली लीजा नाम की लड़की से शादी की। बता दें, दोनों ने लव मैरिज की थी। शादी के बाद से दोनों बेलारूस में ही रह रहे हैं। हाल ही में लीजा और मिथिलेश पेरेंट्स बने हैं और लीजा ने एक बच्चे को जन्म दिया है। इसे लेकर सबसे चौंका देनी वाली बात ये है कि बेलारूस की सरकार की तरफ से उन्हें बच्चे के जन्म पर अच्छा-खासा पैसा मिला है। आपको शायद ये पता न हो कि बच्चों की परवरिश के लिए बेलारूस की सरकार पैरेंट्स को अच्छा खासा बड़ा अमाउंट देती है। ऐसे में मिथिलेश को पिता बनने पर एक लाख 28 हजार रुपये मिले। जानकारी के लिए बता दें, ये वन टाइम अमाउंट है। इसके अलावा उन्हें हर महीने अमाउंट मिलेगा।

हर महीने मिलेगी इतनी रकम

मिथिलेश को लगातार 3 साल तक हर महीने 18 हजार रुपये की रकम सरकार की तरफ से मिलेगी। ये पैसे हर महीने उनके अकाउंट में ट्रांसफर होगा। हां, लेकिन शर्त ये है कि बेलारूस में रहने पर ही उन्हें ये पैसे दिए जाएंगे। मिथिलेश ने अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो साझा किया था। ये वीडियो सोशल मीडिया पर खूब चर्चा में भी रहा था।

 

Russia-Ukraine War: पीएम मोदी ने पुतिन को ऐसा क्या कह दिया कि गदगद हो गया अमेरिका

Raju Srivastava: अपने पीछे इतने करोड़ की संपत्ति छोड़ गए कॉमेडी किंग राजू श्रीवास्त

Latest news