Saturday, December 3, 2022

Model Chaiwali : मॉडलिंग करती थी कभी ये हसीना, आज चाय बेचने पर मजबूर

नई दिल्ली : चाय ने अच्छे अच्छों की किस्मत बदल दी है. आपने भारत के मशहूर एमबीए चाय वाले और ग्रेजुएटेड चाय वाली के बारे में तो जरूर सुना होगा. आज हम आपको मॉडल चाय वाली की कहानी बताने जा रहे हैं जिसने मॉडलिंग की दुनिया में खूब नाम कमाने के बाद चाय बेचना शुरू किया.

कौन है मिस गोरखपुर चायवाली ?

ये कहानी सिमरन गुप्ता की है जो साल 2018 में मिस गोरखपुर का खिताब जीत चुकी हैं. उस दौरान उन्होंने काफी शोहरत कमाई थी. लेकिन कोरोना ने सब कुछ खराब कर दिया. कोरोना काल में उनका करियर डूब गया और मजबूरन उन्हें चाय बेचनी पड़ी. मॉडलिंग से सीधा चाय बेचने के फैसले ने उनके जीवन को उलट कर ही रख दिया था. हालांकि सिमरन बताती हैं कि उन्होंने ये काम अपने लिए नहीं बल्कि अपने परिवार के लिए शुरू किया था. लेकिन उनके मन से अभी भी मॉडलिंग का जज़्बा नहीं गया था. इसलिए उन्होंने अपनी दुकान का नाम ही मॉडल चायवाली के नाम पर रख लिया।

कोरोना से बढ़ी मुश्किलें

सिमरन की कहानी बाकी मॉडल्स से थोड़ी अलग है. जहां उनका परिवार आर्थिक रूप से कमजोर है. परिवार में उनका भाई है जो कि दिव्यांग है. ,मिस गोरखपुर बताती हैं कि उन्होंने नौकरी करने के बारे में भी सोचा और की भी थी. लेकिन जिस कंपनी में उन्होंने काम किया वहाँ उनकी सैलरी कई महीनों तक पेंडिंग रही. जिस कारण उनकी समस्या और भी ज़्यादा बढ़ गई. इसके बाद उन्हें खुद का काम शुरु करने का आईडिया आया. सिमरन के पिता अपनी बेटी को लेकर काफी गर्व महसूस करते हैं. उनका कहना है कि वह दोनों स्थितियों में खुश हैं. जब वह मॉडल बनी थी तब भी वह अपनी बेटी पर उतना ही गर्व करते थे जितना आज उसके चाय बेचने पर करते हैं.

कहानी हो रही वायरल

सोशल मीडिया पर अक्सर लोग मिस गोरखपुर की चाय की तारीफ करते हैं. सोशल मीडिया पर उन्हें अक्सर सराहा जाता है. एक बार फिर सिमरन की कहानी ये साबित करती है कि बड़ा बनने के लिए आपको बड़ा सोचना जरूरी है. अब उनकी कहानी खूब सुर्खियों में हैं.

 

‘एक हाथ में नहीं होगी सारी ताकत’- नई पार्टी लॉन्च करते हुए बोले गुलाम नबी आजाद

Russia-Ukraine War: पीएम मोदी ने पुतिन को ऐसा क्या कह दिया कि गदगद हो गया अमेरिका

Latest news