Monday, October 3, 2022

नाद से गाय-भैंसों की तरह भूसा खाता है ये आदमी! देखें Video

नई दिल्ली : इन दिनों एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जो काफी तेजी से शेयर भी किया जा रहा है. इस वीडियो को देख कर आपके भी होश उड़ जाएंगे. वीडियो में एक शख्स दिखाई दे रहा है जो सीधा किसी गाय भैंस की तरह नाद से भूसा खा रहा है. इतना ही नहीं वीडियो में इस आदमी के आस-पास कई लोगों की भीड़ भी मौजूद है जो उसे देखने के लिए घेरे हुए है और शख्स को खाने के लिए घासफूस और फल दे रही है.

लोग करते हैं पूजा

दरअसल ये वीडियो उत्तर प्रदेश के महराजगंज के कोल्हुई इलाके का है. इस इलाके में नांगपंचमी के दिन एक शख्स पशुओं की तरह भूसा खाता दिखाई दिया. स्थानीय लोग इस शख्स को ‘भैंसासुर’ कह रहे हैं! वीडियो में आस-पास लोगों शख्स को घासफूस और फल खिलाते और उसका आशीर्वाद लेते भी देखा जा सकता है. जानकारी के अनुसार इस शख्स का नाम बुधिराम है जो शिवनाथ गाँव का रहने वाला है. यह एक रोडवेज का रिटायर्ड कर्मचारी है. हर तीसरे वर्ष नागपंचमी के दिन बुधिराम गांव में ही स्थित मंदिर में स्थापित ‘भैंसासुर की प्रतिमा’ के सामने गाय-भैंसों की नाद से भूसा और चारा खाता है. इस बार जब नागपंचमी पर उन्होंने भूसा व पानी भरी नाद में मुंह डाला तो उसका वीडियो ले लिया गया. ये वीडियो अब सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है.

क्या है वीडियो में

श्रद्धालु बुधिराम को इस दौरान फूल-माला पहनाते हैं. बुधीराम दावा करते हैं कि बीते 40-45 साल से उनपर ‘भैंसासुर की सवारी’ आती है. ऐसा हर तीन साल में नागपंचमी के दिन होता है. हालांकि बाकी के दिन वह किसी आम व्यक्ति की तरह ही व्यवहार करते हैं. वीडियो में भी देखा जा सकता है कि कैसे वह किसी पशु की तरह ही सीधा नाद से भूसा चारा खा रहे हैं. इस नाद में भूसे चारे के अलावा पानी भी भरा हुआ है. वह आस-पास मौजूद भीड़ के सामने चारा खा रहे हैं. कुछ लोग उनका जयकारा लगा रहे हैं, तो वहीं कुछ बुधिराम को फल और घास खिलाते, आशीर्वाद लेते भी दिख रहे हैं.

Latest news