Tuesday, December 6, 2022

Viral Video : राशन कार्ड में ‘दत्ता’ की जगह लिखा आया ‘कुत्ता’, भौंक-भौंक कर किया प्रदर्शन

बांकुड़ा : ये हैरान कर देने वाली घटना पश्चिम बंगाल के बांकुड़ा की है. जहां एक व्यक्ति के राशन कार्ड में उसका सरनेम यानी उपनाम गलत लिखकर आ गया. इसके बाद जब उसकी इस शिकायत पर कार्रवाई नहीं हुई तो उसने प्रदर्शन का कुछ ऐसा तरीका निकाला जो अब काफी चर्चा में है.

तीन बार भी ठीक नहीं हुआ नाम

आधार कार्ड, राशन कार्ड और वोटर आई कार्ड में नाम या पता गलत हो जाना आम बात है. लेकिन कई बार भी दफ्तर के चक्कर काटने के बाद यदि आपका नाम सही नहीं किया जाए तो ये काफी परेशान कर देने वाला हो जाता है. इसे ठीक करवाने के लिए सरकारी बाबू के दफ्तर के कई चक्कर भी काटने पड़ सकते हैं. कई बार तो ये ठीक हो जाते हैं लेकिन कई बार इसे ठीक होने में काफी समय लग जाता है. जहां कई कोशिशों के बाद भी नाम सही नहीं हो पाता है. इसी अव्यवस्था से परेशान होकर पश्चिम बंगाल में एक शख्स ने विरोध करने का अनोखा तरीका ढूंढ निकाला जिसे लेकर वह सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है.

कुत्ते की तरह बर्ताव करने लगा

दरअसल इस शख्स का नाम श्रीकांत दत्ता है. व्यक्ति ने जब राशन कार्ड बनवाया तो इसमें उसका नाम गलत लिखकर आया. जानकारी के अनुसार ऐसा तीन बार हुआ. हद तो तब हो गई जब उसके राशन कार्ड में दत्ता की जगह कुत्ता लिखकर आ गया. जब उसने इसकी शिकायत अधिकारियों से की तो उसे एक बार फिर आवेदन के लिए कह दिया गया. इससे शख्स बिफर गया और उसने प्रदर्शन करने की ठानी. जहां श्रीकांत ने ज्वाइंट BDO के सामने भौंकना शुरू कर दिया. वह कुत्ते की तरह बर्ताव करने लगा. श्रीकांत की शिकायत अभी भी नहीं सुनी गई है. जहां उनके सवालों को ज्वाइंट BDO अनदेखा कर चलाए गए.

यह भी पढ़ें-

Russia-Ukraine War: पीएम मोदी ने पुतिन को ऐसा क्या कह दिया कि गदगद हो गया अमेरिका

Raju Srivastava: अपने पीछे इतने करोड़ की संपत्ति छोड़ गए कॉमेडी किंग राजू श्रीवास्तव

Latest news