Tuesday, July 5, 2022

महाराष्ट्र में ये एटीएम दे रहा पांच गुना अधिक नकदी, लोगों में पैसे निकालने की होड़

मुंबई, महाराष्ट्र के नागपुर जिले में एक व्यक्ति उस समय सुखद अचरज में पड़ गया जब उसने एक एटीएम से 500 रुपये निकालने की कोशिश की, लेकिन इसके बदले उसे मशीन से 500 रुपये के पांच नोट मिले, इस बात की जानकारी मिलते ही लोगों के बीच एटीएम से पैसे निकालने की होड़ लग गई. मशीन से पैसे निकालने वाले उसी व्यक्ति ने इस प्रक्रिया को दोहराया और 500 रुपये निकालने की कोशिश करते हुए फिर से 2,500 मिले. यह किस्सा बुधवार को नागपुर शहर से लगभग 30 किलोमीटर दूर खापरखेड़ा शहर के एक निजी बैंक के एटीएम का है.

तकनीकी खराबी के चलते हुआ ऐसा

ये खबर कुछ ही देर में पूरे शहर में आग की तरह फैल गयी और एटीएम केंद्र के बाहर नकदी निकालने के लिए भारी भीड़ जमा हो गई. खापरखेड़ा पुलिस थाने के एक अधिकारी ने बताया, एक बैंक ग्राहक ने स्थानीय पुलिस को सूचित किया और मौके पर पहुंची पुलिस ने एटीएम को बंद कर बैंक को इस संबंध में सुचना दे दी. उन्होंने कहा कि तकनीकी खराबी के कारण एटीएम से ज्यादा पैसे निकल रहे थे. अधिकारी ने बताया कि 500 रुपये के नोटों को गलती से एटीएम के 100 रुपये वाले ट्रे में रख दिया गया था, जिसकी वजह से ऐसा हुआ. उन्होंने बताया कि इस संबंध में अब तक कोई मामला दर्ज नहीं किया गया है.

बता दें, इस एटीएम के बार में सुचना मिलते ही एटीएम के बाहर लोगों की लंबी कतार लग गई. खापरखेड़ा पुलिस थाने के एक अधिकारी ने बताया कि बैंक को इस बारे में सूचित कर दिया गया है और वे इस तकनीकी खराबी को दूर करने की कोशिश कर रहे हैं. बहुत ही कम समय में ये खबर सोशल मीडिया पर भी वायरल हो गई. 

 

LPG Gas: महंगाई की मार, नया रसोई गैस कनेक्शन लेना हुआ 750 रुपये महंगा

Latest news

Related news

<1-- taboola end -->