July 18, 2024
  • होम
  • Video: भारतीय रेलवे के लोको पायलट ने अपनी जान की परवाह किए बिना, एयर लीकेज को ठीक कर दिया

Video: भारतीय रेलवे के लोको पायलट ने अपनी जान की परवाह किए बिना, एयर लीकेज को ठीक कर दिया

  • WRITTEN BY: Anjali Singh
  • LAST UPDATED : June 25, 2024, 9:17 pm IST

Viral Video: भारतीय रेलवे के कुछ कर्मचारियों की बेहद बहादुराना कहानी सामने आई है, जिन्होंने अपनी जान की परवाह किए बिना एक खतरनाक स्थिति का सामना करते हुए एयर लीकेज (हवा के रिसाव) को ठीक किया। यह घटना भारतीय रेलवे की सुरक्षा और कर्मचारी के साहस की एक उदाहरण है, जिसने सोशल मीडिया पर वायरल होकर लोगों की आंखों में आंसू ला दिए हैं।

घटना का विवरण

वीडियो में दिखाई देता है कि एक कर्मचारी पुल के किनारे सावधानी से चल रहा है, जबकि दूसरा कर्मचारी ट्रेन के नीचे जाकर एयर लीकेज की समस्या को ठीक करने के लिए काम कर रहा है। इस समय ट्रेन के नीचे काम करना बहुत ही खतरनाक हो सकता है, लेकिन इन कर्मचारियों ने उन दुविधाओं को बावजूद अपने कर्तव्य को निभाया।

देखे वीडियो

सामाजिक प्रतिक्रिया

इस वीडियो को देखकर सोशल मीडिया पर लोगों ने इन कर्मचारियों की साहसपूर्ण कार्रवाई की सराहना की है। उनकी इस बेहद मानवीय और पेशेवर भूमिका के लिए उन्हें सलामी दी जा रही है। हालांकि, कुछ लोगों ने सुरक्षा की सख्ती की मांग भी की है, ताकि ऐसी स्थितियों में कर्मचारियों की जान को खतरे में ना डाला जाए।

मुकदमा की जांच

इस मामले में रेलवे अधिकारियों ने त्वरित कार्रवाई करते हुए मामले की जांच शुरू कर दी है। उन्होंने सुनिश्चित किया है कि कोई भी ऐसा संकेत नहीं हो, जिससे कर्मचारियों को अनावश्यक खतरे में डाला गया हो।

इस वीडियो की वजह से भारतीय रेलवे के कर्मचारियों की मानवीयता और प्रोफेशनलिज्म की मिसाल सामने आई है। यह घटना भारतीय समाज में गहरी छाप छोड़ने वाली है, जो दिखाती है कि कठिन परिस्थितियों में भी हमारे कर्मचारी अपने कर्तव्यों को निभाने के लिए तैयार हैं।

 

ये भी पढ़ें: ऑस्ट्रेलिया को करारा झटका: एक दिन की खुशी, बार-बार नहीं जीत सकते वर्ल्ड कप

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन