नई दिल्ली. आजकल इंटरनेट पर जेसीबी बुल्डोजर का नाम छाया हुआ है. फेसबुक हो या ट्विटर सोशल मीडिया पर जहां भी देखो जेसीबी मशीन पर बन रहे मीम्स की बाढ़ आ चुकी है. हाल ही में हॉट बॉलीवुड एक्ट्रेस सनी लियोनी ने भी जेसीबी मशीन पर खड़े होकर एक पोस्ट किया जिसके कैप्शन में उन्होंने मजाक में लिखा ”करियर चेंज.” वैसे सिर्फ सनी लियोनी ही नहीं देश भर के लाखों युवा जेसीबी के प्रेम में पागल हैं और जमकर मीम्स ट्रोल कर रहे हैं. आप भी अगर सोशल मीडिया चलाते हैं तो जेसीबी पर जमकर जोक्स मिल रहे होंगे लेकिन क्या आप जानते हैं आखिर किस बात के लिए जेसीबी को इतना ट्रोल किया जा रहा है.?

क्या है इंटरनेट सेंसेशन बनी जेसीबी के जोक्स का इतिहास
अगर आप रात-दिन सोशल मीडिया चलाते हैं तो शायद आपको इन जोक्स का पहले से थोड़ा ज्ञान होगा लेकिन जो कम समय फेसबुक और इंस्टाग्राम पर बिताते हैं, उनके लिए ये जानकारी नई हो सकती है. दरअसल भारत में जब कोई जेसीबी मशीन खुदाई करती है तो वहां काफी संख्या में लोगों की भीड़ मौजूद होती है जो व्यर्थ में अपना समय खुदाई देखकर गंवा रहे होते हैं. हो सकता है, कभी आपने भी खड़े होकर बुल्डोजर से तोड़-फोड़ या खुदाई होती देखी हो, मैंने भी बचपन में देखी है. इसी बात को लेकर पिछले काफी समय से सोशल मीडिया पर जोक्स बनाए जा रहे थे लेकिन किसी वजह से ज्यादा वायरल नहीं हुए थे. लेकिन जैसी ही लोकसभा चुनाव खत्म हुआ तो सोशल मीडिया से राजनीति की विदाई हो गई और जेसीबी की धमाकेदार एंट्री हो गई.

रातों-रात स्टार बनी जेसीबी, बढ़ गई कद्रदानों की संख्या

अब जब रातों-रात जेसीबी मशीन इंटरनेट स्टार बन गई है तो इसके कद्रदानों में भी बंपर बढ़ोतरी हुई है. यानी जेसीबी मशीन को ट्रोल करने वालों की संख्या किसी सेलिब्रिटी से कम नहीं है. कई मीम्स में तो जेसीबी मशीन को गर्लफ्रेंड या पत्नी से ज्यादा दर्शाया जा रहा है तो कई मीम्स जेसीबी के ड्राइवरों को लेकर बन रहे हैं. इस बीच सनी लियोनी के जेसीबी वाले फोटो ने सोशल मीडिया पर डलते ही जेसीबी मशीन की ट्रॉलिंग में और मसाला मिला दिया. अगर आप भी जेसीबी मशीन पर बन रहे इस मीम्स को देखेंगे तो लोटपोट हो जाएंगे.

 

Amazon faces Boycott: भगवान शिव और गणेश की तस्वीरों वाला डोरमैट बेचने को लेकर अमेजॉन फर फूटा लोगों का गुस्सा, #BoycottAmazon कर रहा है ट्रेंड

Payal Rohtagi On Sati Pratha: सती प्रथा के विरोध में पायल रोहतागी हुई जमकर ट्रोल, सोशल मीडिया पर यूजर्स ने कुछ यूं दिया जवाब