Saturday, December 3, 2022

Shocking: महिला ने खाई 55 बैटरी, डॉक्टर्स के उड़े होश! एक्स रे में दिखा…

नई दिल्ली : कई बार ऐसे अनोखे केस हमारे सामने आ जाते हैं जिनपर यकीन कर पाना काफी मुश्किल होता है. आपने अक्सर लोगों को पैन के ढक्कन और सिक्के आदि चबाते देखा होगा. लोग इस चीज़ को लेकर काफी सावधान भी रहते हैं कि कहीं कुछ ऐसा उनके मुँह में ना चला जाए. बीते दिनों कई ऐसी घटनाएं भी सामने आई थीं जब किसी व्यक्ति ने सिक्के जैसी चीज़ निगल ली थी. ये अपने आप में डरा देने वाला है लेकिन ताजा मामला और भी भयानक है जहां एक महिला ने बैटरी ही निगल ली वो भी एक या दो नहीं बल्कि इस महिला ने कुल 55 बैटरी खा ली जिसे देख कर डॉक्टर्स भी दंग रह गए.

डॉक्टर्स हुए हैरान

हैरानी की बात ये है कि इस महिला ने ऐसा जानबूझकर खुद को नुकसान पहुंचाने के लिए किया. ये पूरी घटना आयरलैंड की है जहां 50 से अधिक बैटरियों को निगल लेने के बाद महिला को अस्पताल में भर्ती करवाया गया. हालांकि एक ऑपरेशन के बाद अस्पताल के डॉक्टरों ने उसके पेट और कोलन से बैटरी निकाल दी लेकिन महिला फिर नहीं सुधरी. उसने एडमिड होने के कुछ समय बाद ही पांच और एए बैटरी खा ली इससे महिला द्वारा खाई गई बैटरियों की संख्या कुल 55 हो गई. डॉक्टरों का यह भी मनना है की ये एक रिकॉर्ड है.

निकाली 46 बैटरियां

इलाज की शुरुआत में डॉक्टरों ने सोचा था कि मरीज स्वाभाविक रूप से इन बैटरियों को पार कर जाएगी, लेकिन स्कैन के बाद पता चला कि अधिकांश बैटरी तो महिला के पेट में ही है. भारी वजन होने के कारण बैटरी महिला के पेट जघन की हड्डी पर लटक गई थी. डॉक्टर्स ने इसे सर्जरी करके हटाया था. जब सर्जनों ने महिला के में छोटा सा छेद किया तो उन्हें 46 बैटरियां निकालनी पड़ी. डॉक्टरों का कहना है कि यह अपने आप में पहला मामला है जब किसी महिला के पेट से इतनी बैटरियों को निकाला गया हो.

IND vs AUS: मोहाली पहुंची भारतीय क्रिकेट टीम, 20 सितंबर को खेला जाएगा पहला टी-20

IND vs AUS: टी-20 सीरीज के ठीक पहले भारतीय टीम को लगा बड़ा झटका, ये स्टार खिलाड़ी हुआ बाहर

Latest news