घाटमपुर. Indian Snake Girl Kajol Ghatampur: जहरीले सांप से किसी डर नहीं लगता, अब चाहे वो नागराज हो या अजगर. लेकिन उत्तर प्रदेश के घाटमपुर में 11 साल काजोल खान नामक की एक ऐसी लड़की रहती है जिसे सांप से बिल्कुल भी डर नहीं लगता. हालात कुछ ऐसे हैं कि काजोल इन खतरनाक सांप के साथ खाती और सोती भी है. पूरे इलाके में काजल मशहूर है. उसके पिता ताज मोहम्मद और बड़ा भाई सपेरे हैं. ऐसे में बचपन से ही काजल में सांप के प्रति काफी ज्यादा प्रेम है.

काजोल इस मामले में कहती है कि उसे कोबरा सापों के साथ मजा आता है. हालांकि जब वे काटते हैं तो दर्द होता लेकिन खुद की गलती की वजह से ही वे उसे काटते हैं क्योंकि कभी कभी काजोल उन्हें तंग करती है जिसमें उसे बहुत मजा भी आता है. वहीं पढ़ाई लिखाई को लेकर काजोल कहती हैं कि उन्हें स्कूल पसंद नहीं है, वो ज्यादा समय सांपों के साथ बिताना पसंद करती है. काजोल का कहना है कि जब सांप उसे काटते हैं तो खून देखकर उसे डर तो लगता है लेकिन उसके पिता जंगल से दवाई ले आते हैं और वह सही हो जाती है.

काजोल की माता सलमा का इस मामले में कहना है कि वे चाहते हैं काजोल स्कूल जाकर पढ़ाई करे लेकिन अब वह पढ़ना नहीं चाहती है. उन्हें डर है कि काजोल की इस छवि की वजह से जब वह बड़ी होगी कोई उससे शादी नहीं करेगा. वहीं उसके पिता ताज कहते हैं कि अधिकतर लोगों को सांप से डर लगता है. इसलिए हमसे काफी कम लोग मिलना पसंद करते हैं. ऐसे में काजोल की उम्र के बच्चे भी उसके साथ नहीं खेलते क्योंकि बच्चों और उनके परिजनों को सांप का खतरा लगा रहता है.

दोमुहें सांप को रेंगता देख देख दंग रह गए लोग, वन्यजीव केंद्र ने बताई ये वजह

गुजरात: गिर के जंगलों में 12 शेरों की मौत पर अधिकारी बोले- आपसी लड़ाई में मर गए

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App