नई दिल्ली. फोटो खींचने को लेकर आजकल जिस तरह का क्रेज लोगों में देखने को मिल रहा है वो खतरनाक है. ऐसी ही एक तस्वीर इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है जिसमें एक बच्चे की तस्वीर खींचने के लिए उसे रेलवे ट्रैक के बीचों बीच बैठा दिया गया है जबकि उसकी फोटो खींचने वाली फोटोग्राफर उससे एक  मीटर की दूरी पर खड़ा है. एक अन्य महिला जो संभवत: बच्चे की मां है वो ट्रैक के किनारे खड़ी है जबकि एक और महिला दूर प्रैम के पास खड़ी दिखाई पड़ रही है.

मामला पश्चिमी आस्ट्रेलिया के फ्रेमेंटल का है और द बेल टॉवर टाइम्स के ट्विटर पर शेयर किया गया है. अब से तस्वीर इंस्टाग्राम पर भी ट्रेंड कर रही है. फोटो के कैप्शन में लिखा है ‘बेबीज ऑन द ट्रैक’. हालांकि कुछ लोगों का ये भी कहना है कि जिस ट्रैक पर फोटो ली जा रही है वो प्रयोग में नहीं है.

बता दें कि पब्लिक ट्रांस्पोर्ट अथोरिटी ने पिछले साल चेतावनी जारी कर रेलवे ट्रैक पर फोटो न लेने को कहा था. इसके अलावा सभी ट्रैकों पर वार्निंग साइन भी लगा रहता है. इस फोटो के देखकर लोगों की ओर से कई तरह की प्रतिक्रियाएं आ रही है. लोग इसे शर्मनाक बता रहे हैं.

गौरतलब है कि पहले भी कई बार तस्वीर खींचने के चक्कर में बड़े हादसे हो चुके हैं. जैसे सेल्फी लेते हुए एक लड़की की पहाड़ी से गिर कर मौत हो गई थी तो वहीं चीन में पुल पर सेल्फी लेते हुए एक लड़की बिजली के तारों पर जा अटकी थी और मदद पहुंचने तक घंटों लटकी रही.

कार में किस करने के जुर्म में कपल गिरफ्तार, 3 महीने की हो सकती है जेल

तैमूर अली खान के साथ एक अंजान शख्स ने सेल्फी लेने की करी जबरदस्ती और फिर

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App