नई दिल्ली. कई लोगों के लिए पार्टी में खाने से कहीं ज्यादा जरूरी होती है दारू यानि बिना दारू के पार्टी उनके लिए बिल्कुल बेकार होती है. लेकिन कई देशों में कभी-कभी शराब बैन कर दी जाती है. ऐसे में शराब के शौकीनों के लिए मुसीबत हो जाती है कि बिना शराब के कैसे सेलीब्रेट किया जाए. कुछ लोग काफी जुगाड़ू होते हैं जो ऐसी स्थिति में भी रास्ता खोज ही लेते हैं. ऐसा ही कुछ हुआ न्यूज़ीलैंड में जहां कुछ समय के लिए शराब पर बैन लगा दिया गया. न्यूज़ीलैंड के एक द्वीप तैरुआ में सार्वजनिक स्थान पर शराब पीना बैन हो गया था. ऐसे में बैन वाली जगह पर शराब पीता पाया जाता उस पर सरकार ने 250 डॉलर का जुरमाना लगाया.

इस कारण लोग बुरी तरह परेशान हो गए. इसके बाद कुछ लोगों ने इस झंझट से बचने का रास्ता ढ़ूंढ निकाला. इन लोगों ने मिलकर अपना ही एक टापू बना लिया. अंतर्राष्ट्रीय पानी में बनाए गए इस टापू पर तैरुआ टापू का कानून लागु नहीं होता. इससे न तो सरकार का कानून टूटा और न ही लोगों से उनका मजा छूटा.

टापू पर बैठ कर शराब पी रहे लोगों की तस्वीर देखकर लोगों को भले हंसी आ जाए लेकिन इस ट्रिक का कोई जवाब नहीं. पहले भी कई बाद देखा गया है कि शराब के शौकीन पैसे न होने पर भी कोई आसान और लीगल रास्ता ढ़ूंढ ही लेते हैं. जिससे काम भी बन जाए और कानून भी न  टूटे.

बिहार में पुलिस की जीप से कुचलकर मरी महिला, गाड़ी में मिली शराब और मुर्गा

सॉफ्ट ड्रिंक्स में कन्संट्रेट घटाने के चैलेंज पर बी नैचुरल और ट्रॉपिकाना में सोशल मीडिया महाभारत

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App