July 17, 2024
  • होम
  • मॉल के एस्केलेटर में फंसा बच्ची का पैर, दर्द से चीखी – देखें दिल दहला देने वाला वीडियो

मॉल के एस्केलेटर में फंसा बच्ची का पैर, दर्द से चीखी – देखें दिल दहला देने वाला वीडियो

  • WRITTEN BY: Anjali Singh
  • LAST UPDATED : June 17, 2024, 6:18 pm IST

Viral Video: बड़े अपार्टमेंट्स से लेकर मॉल तक, लोगों की सुविधा के लिए एस्केलेटर और लिफ्ट लगाई जाती हैं। आजकल रेलवे स्टेशन पर भी एस्केलेटर की सुविधा उपलब्ध है। लेकिन कभी-कभी ये सुविधाएं हमारे लिए मुसीबत बन जाती हैं। सोशल मीडिया पर एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे देखकर किसी की भी रूह कांप जाएगी। वीडियो में दिखाया गया है कि कैसे एक बच्ची का पैर मॉल के एस्केलेटर में फंस जाता है।

वायरल वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक परिवार अपनी बच्ची के साथ मॉल के एस्केलेटर पर चढ़ता है। सब कुछ सामान्य लग रहा होता है, लेकिन अचानक बच्ची का पैर एस्केलेटर के किनारे फंस जाता है। बच्ची दर्द से चीखने लगती है और उसके पैरेंट्स उसे निकालने की कोशिश करते हैं। आसपास के लोग भी एस्केलेटर को रोकने की कोशिश करते हैं, लेकिन एस्केलेटर रुकता नहीं है और बच्ची का पैर फंसा ही रहता है।

देखे वीडियो

 

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Farhan Safdar (@farhan.safdar.01)

मॉल के कर्मचारियों की फुरती

थोड़ी ही देर में मॉल के कर्मचारी वहां पहुंच जाते हैं और लोहे की रॉड से एस्केलेटर को रोक देते हैं। किसी तरह बच्ची का पैर एस्केलेटर से बाहर निकाला जाता है, लेकिन उसे काफी चोट लग जाती है। जूते को छोड़कर बच्ची का पैर निकाला जाता है, लेकिन मोजे के नीचे खून साफ दिखता है। हालांकि, बच्ची का पैर सलामत रहता है।

सोशल मीडिया पर प्रतिक्रिया

यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है और इसे अब तक 33 लाख से ज्यादा लोग देख चुके हैं। हजारों लोगों ने इसे लाइक और शेयर किया है, जबकि कई सैकड़ों कमेंट्स भी आए हैं। ज्यादातर लोगों ने बच्ची के पैरेंट्स को दोषी ठहराया है। एक यूजर ने लिखा है कि बचाने पहुंचे शख्स के लिए खुशी है, लेकिन दुख की बात है कि लड़की के पैरेंट्स लापरवाह थे। एक अन्य यूजर ने लिखा कि एस्केलेटर पर अपने बच्चों पर नजर रखें, ये सच में खतरनाक हो सकते हैं।

सुरक्षा का महत्व

यह घटना हमें याद दिलाती है कि एस्केलेटर और अन्य सुविधाओं का उपयोग करते समय हमें सावधानी बरतनी चाहिए, खासकर जब छोटे बच्चे साथ हों। अपने बच्चों पर नजर रखना और उन्हें सुरक्षित रखना हमारी जिम्मेदारी है। इस हादसे ने कई लोगों को झकझोर कर रख दिया है। हमें ऐसी घटनाओं से सीख लेकर और अधिक सतर्क रहना चाहिए ताकि भविष्य में इस तरह के हादसे न हों।

 

ये भी पढ़ें: नहीं सुधरे केजरीवाल: बीजेपी का आरोप – हिंदुओं का पानी मुसलमानों को दे रहे

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन