July 17, 2024
  • होम
  • Viral Video: UPSC एग्जाम में लड़की की एंट्री रोकी, माता-पिता रो-रोकर हुए बेहोश

Viral Video: UPSC एग्जाम में लड़की की एंट्री रोकी, माता-पिता रो-रोकर हुए बेहोश

  • WRITTEN BY: Anjali Singh
  • LAST UPDATED : June 17, 2024, 7:26 pm IST

Viral Video: उत्तर प्रदेश में एक UPSC अभ्यर्थी को परीक्षा केंद्र में प्रवेश करने से रोक दिया गया, जिसके बाद उसके माता-पिता फूट-फूट कर रोने लगे। यह घटना सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है।

माता-पिता की उम्मीदें टूटीं

घटना के अनुसार, जब छात्र परीक्षा केंद्र पहुंचा तो उसे वहां प्रवेश करने से रोक दिया गया। परीक्षा केंद्र के अधिकारियों ने उसे देर से आने का हवाला दिया। यह देखकर छात्र के माता-पिता की उम्मीदें टूट गईं और वे फूट-फूट कर रोने लगे। सोशल मीडिया पर इस घटना का वीडियो वायरल हो गया है, जिसमें माता-पिता को परीक्षा केंद्र के बाहर रोते हुए देखा जा सकता है। वीडियो में अन्य लोगों ने भी इस घटना पर दुख व्यक्त किया है और परीक्षा केंद्र के अधिकारियों पर सवाल उठाए हैं।

देखे वीडियो

प्रवेश नियमों की सख्ती

UPSC जैसी प्रतिष्ठित परीक्षा के लिए सख्त नियम और समय सीमा निर्धारित की गई होती है। परीक्षा केंद्र पर लेट आने वाले उम्मीदवारों को प्रवेश नहीं दिया जाता है। लेकिन इस घटना ने कई लोगों को झकझोर कर रख दिया है और परीक्षा नियमों की सख्ती पर बहस छेड़ दी है। घटना के बाद समाज में इस पर काफी चर्चा हो रही है। कई लोग यह कह रहे हैं कि परीक्षा केंद्र के अधिकारियों को कुछ लचीलापन दिखाना चाहिए था, जबकि अन्य लोगों का कहना है कि नियमों का पालन करना आवश्यक है।

भविष्य की सीख

यह घटना हमें यह सिखाती है कि किसी भी महत्वपूर्ण परीक्षा के लिए समय पर पहुंचना कितना महत्वपूर्ण है। यह भी दिखाती है कि माता-पिता अपने बच्चों के भविष्य के लिए कितनी उम्मीदें रखते हैं और उनकी सफलता के लिए कितना संघर्ष करते हैं। इस घटना ने परीक्षा देने वाले सभी उम्मीदवारों को समय की पाबंदी और तैयारी के महत्व पर एक गहरी सीख दी है।

 

 

ये भी पढ़ें:मॉल के एस्केलेटर में फंसा बच्ची का पैर, दर्द से चीखी – देखें दिल दहला देने वाला वीडियो

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन