नई दिल्ली, दुनिया के सबसे अमीर आदमी और स्पेस एक्स के मालिक एलन मस्क अपने इनोवेटिव आइडियाज़ के लिए सुर्खियों में बनें रहते हैं. जहां इस बार भी उनका एक ट्वीट काफी चर्चा में है.

क्या किया ट्वीट?

एलन मस्क की एक और पोस्ट इन दिनों फिर से इंटरनेट पर बवाल मचा रही है. जहां उन्होंने एक बार फिर अपने सबसे पसंदीदा सोशल मीडिया प्लेटफार्म ट्विटर को लेकर अपनी स्किल्स दिखाई है. अक्सर देखा जाता रहा है कि मस्क अपने ट्विटर से कुछ न कुछ अटपटा ही पोस्ट करते हैं. वह अपनी बातों को सीधा कभी नहीं रखते जहां उन्होंने अपनी हालिया पोस्ट में भी यही कहा, दरअसल उन्होंने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट लिखी है जिसमें उन्होंने एक शब्द भरने के लिए दिया है. यूज़र्स इस वाक्य में अपना जवाब देने की कोशिश कर रहे हैं. इसी बीच ये पोस्ट सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

ट्वीट को लेकर आ रही प्रतिक्रिया

इस पोस्ट पर लोगों की जमकर प्रतिक्रिया आ रही है. इस पहेली को सुलझाने के लिए एलन मस्क के ट्वीट को कई बार रीट्वीट किया गया है. जहाँ उन्होंने इस ट्वीट को 20 अप्रैल को साझा किया है. इस ट्वीट पर 2 लाख से 43 हज़ार से लाइक्स मिले हैं. वहीं हज़ारों लोगों ने इस ट्वीट का रिप्लाई अपने तरीके से किया है.

ट्विटर में इतनी है हिस्सेदारी

मस्क की फिलहाल ट्विटर में 9.1 फीसदी हिस्सेदारी है. इसके साथ वह सोशल मीडिया कंपनी में दूसरे सबसे बड़े स्टेक होल्डर हैं. इससे पहले मस्क ने कहा था कि ट्विटर के बोर्ड को अधिग्रहण के प्रयास में अन्य संभावित बोलीदाताओं के बारे में उनसे ज्यादा चिंतित होना चाहिए. पिछले हफ्ते एसेट मैनेजमेंट फर्म वेंगार्ड ग्रुप ने खुलासा किया कि उसके फंड की अब ट्विटर में 10.3 प्रतिशत हिस्सेदारी है. इस हिस्सेदारी के साथ वह ट्विटर के सबसे बड़े शेयरधारक बन गए हैं.

सउदी प्रिंस की हिस्सेदारी 5 प्रतिशत है

सऊदी राजकुमार अल-वलीद बिन तलाल ने भी एलोन मस्क के जबरन अधिग्रहण के प्रस्ताव को ठुकरा दिया है. ट्विटर में उनकी करीब 5.2 फीसदी हिस्सेदारी है. यह भी कहा जा रहा है कि मस्क कथित तौर पर उन निवेशकों से बात कर रहे हैं जो ट्विटर पॉइज़न पिल रणनीति के खिलाफ माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म के अधिग्रहण में मददगार हो सकते हैं. इसके लिए मस्क निजी इक्विटी फर्म सिल्वर लेक पार्टनर्स से जुड़ सकते हैं, जो 2018 में उनके साथ निवेश करने की योजना बना रही थी. इगॉन डरबन सिल्वर लेक के सह-सीईओ हैं. वह ट्विटर बोर्ड के सदस्य भी हैं.

यह भी पढ़ें:

Delhi-NCR में बढ़े कोरोना के केस, अध्यापक-छात्र सब कोरोना की चपेट में, कहीं ये चौथी लहर का संकेत तो नहीं

IPL 2022 Playoff Matches: ईडन गार्डन्स में हो सकते हैं आईपीएल 2022 के प्लेऑफ मुकाबले, अहमदाबाद में होगा फाइनल

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर