Saturday, December 3, 2022

Elephant Viral Video: पर्यटकों के तस्वीर लेने पर भड़क गए गजराज, गुस्से में यूँ घुमाया..

नई दिल्ली. Elephant Viral Video: हाथी की गिनती दुनिया के सबसे ताकतवर जानवरों में की जाती है, हाथी सबसे विशालकाय जानवर माना जाता है. ये जंगल में रहने वाला इकलौता ऐसा प्राणी है जिसका स्वाभाव बहुत ही सरल होता है, दूसरे जानवरों के मुकाबले हाथी अक्सर शांत रहता है और इसे जल्दी गुस्सा नहीं आता, लेकिन अगर हाथी को गुस्सा आ जाए तो फिर तो ये जंगल के राजा को भी धुल चटाने की ताकत रखता है, इसलिए कहा जाता है कि गजराज से नहीं भिड़ना चाहिए. अब ऐसा ही एक मामला सोशल मीडिया पर इस समय धूम मचा रहा है, जहाँ हाथी का गुस्सा साफतौर पर देखा जा सकता है.

हाथी ने क्यों किया गुस्सा

ऐसे तो हाथी की गिनती शांत जानवरों में की जाती है, लेकिन अगर इसे गुस्सा आ गया तो फिर इसके गुस्से से बच पाना असंभव है. अक्सर आपने देखा होगा कि पर्यटक जब भी जंगल सफारी जाते हैं या फिर चिड़िया घर जाते हैं तो वो जानवरों को अपने कैमरे में कैद करने की कोशिश करते हैं, आज के सोशल मीडिया के जमाने में तो ये आम हो गया है. आज के ज़माने में लोग सामने से किसी दृश्य का मज़ा लेने की बजाय उसे कैमरे में कैद करने लग जाते हैं, ऐसे में हमें आए दिन सोशल मीडिया पर जानवरों के कई अजब-गजब करतब भी देखने को मिल जाते हैं जिन्हें देखकर हमारा माथा चकरा जाता है. अब ऐसा ही एक वीडियो इस समय सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें हाथी पर्यटकों पर गुस्सा करते नज़र आ रहा है.

दरअसल, जो वीडियो इस समय सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है उसमें देखा जा सकता है कि पर्यटक हाथी को अपने कैमरे में कैद करने की कोशिश कर रहे हैं और उसकी तस्वीरें ले रहे हैं, अब हाथी कुछ सेकेंड्स तक तो ये सब बर्दाश्त करता है लेकिन थोड़ी ही देर में उसे गुस्सा आ जाता है, बस फिर क्या था, पर्यटकों की ख़ुशी दर्द में बदल जाती है क्योंकि हाथी उनपर हमला कर देता है, जिसके बाद जीप का ड्राइवर गाड़ी को फटाफट पीछे दौड़ाता है ताकि वो हाथी के गुस्से से बच पाए.

 

लखीमपुर कांड: जुनैद, सुहैल, आरिफ समेत सभी 6 आरोपी गिरफ्तार, फास्ट ट्रैक कोर्ट में होगी सुनवाई

Latest news