Tuesday, October 4, 2022

कुत्ते ने अपनी मालिक को बचाने के लिए खूद को दी जान, जानिए क्या है राज

सुल्तानपुर: कुत्ता सभी जानवरों में सबसे ज्यादा वफादार होता है. कोतवाली देहात के विकवाजितपुर गांव में एक कुत्ते ने एक बार फिर से इसे साबित कर दिया. मालिक के ऊपर चलाई गई गोली को कुत्ते ने खूद के सीने पर ले लिया, अपनी जान गवाकर मालिक को नई जिंदगी दी।

गौशाला चलाते हैं

मामला जिले के कोतवाली देहात क्षेत्र के विकवाजितपुर गांव का है, बता दें कि विशाल श्रीवास्तव अपने गांव के बाहर बाग में गौशाला चलाते हैं और विशाल गोबर के उत्पाद बनाकर भी बेंचते हैं। विशाल के बाग के बगल में रामबरन पीजी कालेज है जिसका निर्माण अंबेडकरनगर निवासी अनिल वर्मा के द्वारा करवाया गया है। विशाल पशुशाला के अगल-बगल में ही भूसा रखने के लिए टिनशेड लगवा रहे थे. इसी दौरान प्रबंधक अनिल मौके पर पहुंचे और दोनों के बीच कहासुनी हो गई।

अनिल ने उसी दौरान अपनी लाइसेंसी पिस्टल से विशाल पर फायरिंग कर दी। मैक्स विशाल पर गोली चलते ही उनकी बगल में खड़ा कुत्ता छलांग लगाकर उठा और उनपर चली गोली को अपने उपर गोली ले लिया। वहां उपस्थित लोगों ने उसे पकड़ने की कोशिश की लेकिन वह फरार हो गया। घायल कुत्ते को गोलाघाट स्थित जिला पशु चिकित्सालय ले जाया गया, डॉक्टरों ने फ़ौरन इलाज शुरू किया, लेकिन खून ज्यादा बह जाने के वजह से वफादार कुत्ते ने दम तोड़ दिया।

देहात कोतवाली इंस्पेक्टर सुनील पाण्डेय ने कहा कि एक डॉगी को गोली लगी है उसका इलाज किया जा रहा है. आरोपी कॉलेज प्रबंधक अनिल वर्मा एवं एक अन्य के खिलाफ मामले में मुकदमा दर्ज किया गया है, पुलिस फिलहाल जांच पड़ताल में जुटी है। वहां के निवासी से पुछ-ताछ कर रहे है, पुलिस अधिकारी ने बताया कि बहुत जल्द ही इस मामले का निपटारा किया जाएगा, इसमें अपने स्तर से जांच शुरु कर दिए गए हैं, बहुत जल्द दोषियों को पकड़ा जाएगा.

यह भी पढ़े-

KK की मौत पर बड़ा खुलासा: 2500 की क्षमता वाले हॉल में जुटे 5000 लोग, भीड़ हटाने के लिए छोड़ी गई गैस

Latest news