नई दिल्ली. सोशल मीडिया पर इन दिनों एक फोटोग्राफर के द्वारा खींचीं गईं मगरमच्छ और सांप की लड़ाई की फोटो खूब वायरल हो रही हैं. ये फोटो वाक्य में ही बेहद आकर्षक और खतरनाक हैं. इन फोटो को देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि हकीकत में हुई ये लड़ाई कितनी डरावनी होगी. फोटो में देखा जा सकता है कि पानी के बीच मगरमच्छ ने वाइपर (viper- सांप की एक नस्ल) सांप को मुंह में दबोच कर उसे जानलेवा पटखी दी.

ये फोटो श्रीलंका के नेशनल पार्क में ली गई हैं. जहां श्रीलंका के एक शौकिन फोटोग्राफर डॉ ऋषानी गनसिंघे ने याला नेशनल पार्क के अंदर सांप और मगरमच्छ की इन आश्चर्यजनक फोटो को खींचा. मीडिया को फोटोग्राफर ने बताया कि ये दृश्य बहुत आकर्षक और सुंदर था जिसे मैं और नजदीक से कैप्चर करना चाहती थी लेकिन मेरी टीम ने मुझे रोक दिया. फोटोग्राफर ने अपना अनुभव शेयर करते हुए बताया कि समुद्र में मगरमच्छ ने अपने जबड़ों के बीच सांप को बुरी तरह दबोच रखा था जिसने झटके से पानी के भीतर से अपना मुंह निकाला और सांप की हालात बुरी कर दी.

बता दें वाइपर नाम का यह सांप सबसे लंबे और शक्तिशाली सांपों में से एक होता है. जो कि हर जगह नहीं पाया जाता है. गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया से भी एक ऐसा ही खतरनाक वीडियो सामने आया था जिसमें 5 घंटे तक सांप और मगरमच्छ की लड़ाई थी. उस समय वह वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुआ था. ऑस्ट्रेलिया के क्वींसलैंड में हुई सांप और मगरमच्छ के बीच जबरदस्त लड़ाई जीत सांप की हुई. इतना ही नही सांप ने मगरमच्छ को निगल भी गया.

   

सभी फोटो caters news agency द्वारा ली गई हैं, जिन्हें श्रीलंका की फोटोग्राफर ने खींचा हैं

ये हैं दुनिया के 25 सबसे विशालकाय जीव, देखकर आप भी कहेंगे OMG

पाकिस्तानः दूल्हे ने पहने सोने के जूते और टाई, कीमत सुनकर मुंह खुला रह जाएगा

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App