नई दिल्ली. क्या आपने कभी सोचा है कि आपन खाना गरम करने की तैयारी में हो और जैसे ही ऑवन खोलें तो अंदर से सांप बाहर निकले. सोचने में तो यह काफी डरावना है लेकिन इंग्लैंड में यह सच में हुआ है. इसका एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. हालांकि इस सांप से किसी को कोई नुकसान नहीं पहुंचा. इस घटना के बाद घर में रहने वाले बुजुर्ग ने इस बात की सूचना जानवनरों के खिलाफ हिंसा रोकने वाली एक सोसाइटी को दी. जिसके बाद उस सांप को सुरक्षित तरह से बाहर निकाल लिया गया.

गौरतलब है कि इंग्लैंड के मैनचेस्टर में रहने वाला बुजुर्ग कपल उस समय हैरान रह गया, जब 82 वर्षीय महिला ने घर में एक भूरे रंग के अफ्रीकी सांप को देखा. जिसके बाद वह नहीं दिखा लेकिन जब बुजुर्ग महिला चिप्स गरम करने पहुंची तो देखा कि इस बार सांप ऑवन में जा छुपा है. सांप को देखते ही आनन-फानन में रॉयल सोसाइटी फॉर प्रिवेंशन ऑफ क्रूटली टू एनिमल्स (RSPCA) को फोन किया गया.

घर में सांप होने की सूचना पाकर सोसाइटी के एक ऑफिसर उनके घर पहुंचे और ऑवन के अंदर से किसी तरह उस भूरे रंग के तीन फुटे सांप को बाहर निकाला. सांप पकड़ने वाले ऑफिसर ने इस मामले में कहा है कि ऑवन में पाया गया सांप जहरीला नहीं है. बता दें कि इस मामले की एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है. जिसमें उस सांप को ऑवन से बाहर निकालकर सुरक्षित तरह से एक सफेद बैग में डाला जा रहा है. इस वीडियो को देखने के लिए नीचे क्लिक करें…

वीडियो सौजन्य- यूपीआई

दोमुहें सांप को रेंगता देख देख दंग रह गए लोग, वन्यजीव केंद्र ने बताई ये वजह

मुंबई: कोर्ट रूम में जज को सांप ने डसा, बाल-बाल बची जान