चेन्नई. जब भी कोई व्यक्ति मंदिर जाता है तो उसे भगवान के नाम का प्रसाद दिया जाता है. अक्सर वह प्रसाद कोई मीठी वस्तु जैसे लड्डू या हलवे के रूप में दिया जाता है. लेकिन तमिलनाडू की राजधानी चेन्नई में स्थित एक मंदिर में प्रसाद के रूप में भक्यों को बर्गर, ब्राउनीज, सैंडविच और चेरी-टमाटर का सलाद दिया जाता है. ‘जय दुर्गा पीठम मंदिर’के नाम से पहचाने जाने वाले यह मंदिर अपने प्रसाद को लेकर काफी प्रसिद्ध है. अब आपको बताते हैं कि आखिर इस मंदिर में क्यों ऐसा प्रसाद दिया जाता है.

मिली जानकारी के मुताबिक, चेन्नई स्थित‘जय दुर्गा पीठम मंदिर’में प्रसाद के बदले बर्गर, ब्राउनीज, सैंडविच और चेरी-टमाटर का सलाद जैसी चीजें देने पर इस मंदिर की स्थापना करने वाले एक हर्बल ऑन्कोलॉजिस्ट के. श्री श्रीधर ने मीडिया से इस बारे में बातचीत की. श्रीधर ने इस मामले में कहा कि कि प्रसाद के रूप में किसी भी चीज को इस्तेमाल कर सकते हैं जिसे श्रद्धा भाव से और पवित्रता के साथ बनाया गया हो. उन्होंने आगे कहा कि इसमें किसी भी तरह की कोई बुराई नहीं है. यहां काफी संख्या में टूरिस्ट आते हैं और मंदिर का यह प्रसाद ग्रहण करते हैं.

आपको बता दें कि मंदिर में प्रसाद के रूप में दिए जाने वाले ये सभी खाद्य पदार्थों एफएसएसआई से प्रमाणित भी हैं. वहीं इन सभी चीजों के पैकेटों के ऊपर एक्सपायरी डेट भी लिखी होती है. इसके साथ-साथ मंदिर के भीतर एक वेंडिंग मशीन भी लगाई गई है. मंदिर में आने वाले श्रद्धालु मशीन में टोकन डालते हैं और डिब्बे में बंद प्रसाद बाहर आ जाता है. वहीं मदिंर में ‘बर्थडे केक प्रसादम’ देने की भी शुरुआत हुई है. इसके अनुसार, जिस भक्त का जन्मदिन है उसे यह खास बर्थडे केक प्रसाद के रूप में दिया जाता है.

फैमिली गुरु: चार धाम की यात्रा पर जाते हुए याद रखें ये खास बातें

फैमिली गुरु: अपनाएंगे ये महाउपाय को दूर होंगे घर के संकट

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App