नई दिल्ली. किसी फूड आउटलेट में आपने अकसर पोस्टर लगे देखे होंगे जिनमें कोई वहां बनने वाले फूड आइटम को काफी बड़ी सी मुस्कुराहट के साथ एंज्वॉय कर रहा होगा. ऐसे में टेक्सास के होस्टन में रहने वाले यूट्यूबर जेव माराविला ने मैकडोनाल्ड के ऑउटलेट में जाकर नोटिस किया कि दिवार पर लगे सभी पोस्टर अमेरिकी लोगों के हैं. जेव को अहसास हुआ कि मीडिया में वैश्विक स्तर पर एशियाई लोगों को बहुत कम दिखाया जाता है. इसके बाद जेव ने तय किया कि मैकडोनाल्ड का बर्गर खाते हुए वह अपनी और अपने दोस्त क्रिस्टेन की एक फोटो आउटलेट की खाली दीवार पर लगाएगा.

इसके लिए जेव ने 7 डॉलर में मैकडोनाल्ड की यूनिफार्म खरीदी, उसे पहन कर एक स्कूल के बैकग्राउंड में बर्गर और फ्रैंचफ्राइज के साथ तस्वीर खींची, फोटोशॉप कर उसे मैकडोनाल्ड के स्टोर के लायक बनाया. फिर एक दिन दोनों दोस्ट मैकडोनाल्ड पहुंचे और जब उन्हें कोई नहीं देख रहा था तो उन्होंने चुपचाप अपनी तस्वीर दीवार पर लगा दी.

इतना ही नहीं इस घटना को 50 दिन बीत चुके हैं और पोस्टर अब भी वहीं है. लोगों को जेव की ये मस्तीभरी हरकत इतनी पसंद आ गई कि वे मैकडोनाल्ड से उस तस्वीर से राइट्स खरीद कर अपने हर रेस्टोरेंट में लगाएं.

मुंबई लोकल ब्लास्ट में 10 दोषी-3 बरी, आज होगा सजा का ऐलान

राजीव खंडेलवाल के मजाक से गुस्से से लाल हुईं गोविंदा की भांजी रागिनी खन्ना, शो बीच में छोड़ हुईं रवाना