नई दिल्ली. इंसान जब हद से ज्यादा परेशान होता है और उसे कोई रास्ता दिखाई नहीं पड़ता तो वह आत्महत्या कर लेता है. लेकिन क्या आपने सोचा है कि जानवर भी आत्महत्या जैसे कदम उठा सकते हैं. इससे जुड़ा एक वीडियो हम आपको दिखाने जा रहे हैं जिसमें एक सांप ने अपना फन पटक पटककर जान दे दी. इस वीडियो में साफ दिखाई पड़ रहा है कि सांप ने अचानक ही अपने सिर को पटकना शुरू कर दिया जिसके बाद वह मर गया. लोगों का कहना है कि सांप अकसर ऐसा करते हैं और इस खास स्थिति को सेरेपटिसिड्स कहा जाता है. ये अनोखी चीज अक्सर सांपों के अंदर देखने को मिलती है. कहा जाता है कि सांपों के अंदर एक खास रसायन के कारण ऐसा होता है कि अचानक गुस्सा आने से वे हिंसक हो जाते हैं.

इस वीडियो में सांप पहले सड़क पर चलने की कोशिश करता है उसके बाद अपने शरीर को समेटकर ठहर जाता है लेकिन अचानक पता नहीं उसे ऐसा क्या होता है कि वो अचानक ही अपने सिर को पटकने लगता है. वो अजीब ढंग से लोटपोट होने लगता है. हालांकि एक बार को ये भी लगता है कि शायद जहां वह रेंग रहा था वहां चींटियों का झुंड हो जो उसपर चिपक गई हों और इसी से परेशान होकर वह ऐसा करने लगा हो. पास खड़े लोगों ने सांप की इस अजीबो गरीब हरकत की वीडियो बना ली और इसे सोशल मीडिया पर साझा कर दिया. तब से वीडियो वायरल है.

कभी नारंगी रंग के सांप को पानी पीते देखा है? नहीं तो वीडियो में देखिए खूबसूरत नजारा

तो इस वजह से देवों के देव महादेव शरीर पर लगाते हैं भस्म

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App