नई दिल्ली. कई बार अलग अलग कारणों से फ्लाइटें लेट होती हैं लेकिन हाल ही में एक फ्लाइट के पूरे दो घंटे लेट होने के पीछे जो कारण सामने आया वो अनोखा था. दरअसल लंदन के हीथ्रो हवाई अड्डे पर एयर इंडिया का बोईंग ड्रीमलाइनर अहमदाबाद के लिए उड़ान भरने वाला था. तभी अचानक कमांडर पायलट को मालूम हुआ कि प्लेन में लावारिस हाल में एक मोबाइल फोन रखा है. पता लगा कि वह फोन ग्राउंड स्टाफ के मेंटेनेंस इंजीनियर का है जिसे वे भूल से प्लेन में छोड़ गया है. पायलट ने तय किया कि उड़ान से पहले मोबाइल को उसके मालिक को सौंप दिया जाए.

द टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के अनुसार पायलट ने फोन के बारे में उड़ान दल के केबिन प्रमुख को सूचना दी और मोबाइल लौटाने के लिए निर्देश दिए. मामला 18 मार्च का है. केबिन प्रमुख ने पायलट की बात मानी और फोन सही व्यक्ति को लौटा दिया गया. लेकिन इस सब के कारण लंदन एयरपोर्ट से उड़ान भरने में फ्लाइट को दो घंटों की देरी हो गई.

मामले को लेकर एयर इंडिया के प्रवक्ता ने ये बात मानी है कि लंदन-अहमदाबाद की एक अंतरराष्ट्रीय उड़ान के दौरान बीते महीने यह घटना हुई थी. उन्होंने कहा कि पायलट ने किसी के लिए भी फोन की अहमियत को समझते हुए फोन लौटाने का फैसला किया था. बता दें कि मोबाइल फोन रोजमर्रा के लिए बहुत अहम हो गया है. साथ ही उन्होंने कहा कि एयर इंडिया का उड़ान सुरक्षा विभाग इस घटना की आंतरिक जांच भी कर रहा है.

मच्छर काटने की शिकायत करने पर डॉक्टर को इंडिगो फ्लाइट से धक्के मारकर नीचे उतारा

पत्नी से कर रहा था वीडियो कॉल पर बात, चीन में किडनैपर्स ने कर लिया अगवाॉ

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App