नई दिल्लीः अक्सर चोरी पर आधारित फिल्में किसी असली घटना पर बेस्ड होती हैं लेकिन स्वीडन में एक ऐसा मामला सामने आया है जिसमें फिल्मी अंदाज को कॉपी करते हुए चोरी की हैरान कर देने वाली वारदात को अंजाम दिया गया. इस चोरी में चोरों ने एक कैथड्रेल में रखे करोड़ों की कीमत वाले उस स्वीडिश ऐतिहासिक खजाने पर हाथ साफ कर दिया जिसमें किंग कार्ल और क्वीन क्रिस्टियाना का शाही ताज भी रखा हुआ था. चोरी करने के बाद चोर एकदम फिल्मी अंदाज को कॉपी कर भाग निकले और इनकी चोरी की किसी को भनक तक नहीं लगी.

मामला स्वीडन में स्टॉकहोम से लगभग 60 किलोमीटर दूर का है जहां एक छोटे से कस्बे का है जहां 17वीं शताब्दी के करोड़ों की कीमत वाले खजाने को आम लोगों के लिए एक प्रदर्शनी में लगाया गया था. प्रदर्शनी के दौरान दो चोर वहां आए और पहले प्लानिंग के साथ सिक्योरिटी अलार्म को बंद कर दिया उसके बाद सिक्योरिटी कांच को तोड़ कर सारे ऐतिहासिक गहने चुरा लिए चोरी को एकदम फिल्मी स्टाइल में अंजाम देने के बाद चोर स्पीडबोट लेकर भाग निकले.

चोरों ने इस लूटपाट के दौरान किसी भी आदमी को घायल नहीं किया पुलिस अधिकारी ने बताया कि इस चोरी की घटना को इतने कम समय में अंजाम दिया गया था कि किसी को कुछ सोचने समझने का मौका ही नहीं मिला. चोरी करने के तुंरत बाद चोर पहले से तैयार की गई जेट स्कीज लेकर भाग निकले. पुलिस ने बताया कि चोरी हुए खजाने में किंग चार्ल और क्वीन क्रिस्टिना का मुकुट भी था जिसमें काफी महंगे हीरे और मोती जड़े हुए थे.

इनकम टैक्स रिफंड के नाम पर लुटेरों के ऑनलाइन फ्रॉड से बचें, मेल या एसएमएस के झांसे में ना आएं

Video: पुलिस के लिए परेशानी का सबब बना किकी डांस, डांसरों के साथ राहगीर भी हो रहे हैं दुर्घटना का शिकार