Wednesday, August 17, 2022

अमेरिका में समुद्र किनारे मिला भयानक जीव, तस्वीरें हो रही वायरल

नई दिल्ली, सोशल मीडिया यूजर क्रिस्टीन टिलॉटसन ने इस जीव की कई तस्वीरें रेडिट पर पोस्ट की है. देखने में काफी भयानक लगने वाला सुई जैसे दांतों वाला यह जानवर चट्टानों के ढेर पर मृत पड़ा हुआ पाया गया है. तस्वीरें देखकर लगता है कि उसके शरीर के अंग छिल रहे हैं.

समंदर की दुनिया वाकई अजीबोगरीब है, समंदर में ऐसे ना जाने कितने ही जीव-जंतु रहते हैं जिन्हे आज भी लोग नही जानते हैं. संयुक्त राज्य अमेरिका में ऐसा ही कुछ देखने को मिला. जहां एक किनारे पर एक क्रिस्टीन टिलॉटसन नामक भयानक सा दिखने वाला समुद्री जीव मृत अवस्था में पाया गया.

यूजर्स ने किए कमेंटस

टिलॉटसन ने तस्वीर को कैप्शन देते हुए जानवर की पहचान करने में मदद मांगी और बताया कि उन्होंने ओरेगॉन के ब्रुकिंग्स में मिल बीच पर इस जानवर को देखा. शेयर करने के बाद यह सोशल मीडिया पोस्ट वायरल हो गया है. कई यूजर्स ने अनुमान अनुमान लगाते हुए कमेंटस किए. एक यूजर ने लिखा कि मुझे लगता है इसे शायद आघ कहते हैं. एक अन्य यूजर ने अनुमान लगाया कि यह एक वुल्फ ईल हो सकता है, प्रजाति जो उत्तरी प्रशांत क्षेत्र में रहती है. इसी तरह अन्य युजर्स ने अपने अपने विचार व्यक्त किये.

मंकीफेस ईल का शव

न्यूज़वीक ने कहा की रेडिट पर एक समुद्री जीवविज्ञानी समूह ने सहमति व्यक्त की है कि विचित्र प्राणी मंकीफेस प्रिकलबैक ईल है. टिलॉटसन ने कहा कि मुझे समुद्र तट पर घूमना बेहद अच्छा लगता है. जब मैंने पहली बार इसे देखा तो मैं आश्चर्यचकित थी. मैंने सोचा कि यह बहुत दिलचस्प था. जिसे मैंने कभी नहीं देखा था, यह गहरे समुद्री जीवों में से एक जैसा दिखता था.

आमतौर पर मंकीफेस ईल के रूप में भी इसे जाना जाता है, उत्तरी अमेरिका के प्रशांत तट के ये मूल निवासी हैं. वे ओरेगन से बाजा कैलिफोर्निया और मैक्सिको तक चट्टानी आवासों में पाए जा सकते हैं. उनके अजीबो गरीब रूप के कारण उन्हें मंकीफेस ईल कहा जाता है. जीवित ईल के सिर के ऊपर एक बड़ी गांठ होती है, जो बंदर की नाक की तरह दिख सकती है.

 

India Presidential Election: जानिए राष्ट्रपति चुनाव से जुड़ी ये 5 जरुरी बातें

Latest news