इस्लामाबाद. ईद उल अदहा यानी बकरीद के मौके पर घर पर आए मेहमान बच्चों को अक्सर ईदी देते हैं. यह परंपरा ठीक वैसी ही है जब दिवाली या किसी त्योहार पर हिंदू परिवारों में भी बच्चों को पैसे देना एक रिवाज सा बना हुआ है. इसी से जुड़ा पाकिस्तान का एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है जो भारत में भी खूब पसंद किया जा रहा है. जिसमें एक 7-8 साल की बच्ची अपनी मां से ईदी के लिए बड़े क्यूट तरीके से बहस करती नजर आती हैं.

यह वीडियो जहां एक तरफ दर्शकों को एंटरटेन करती है वहीं पाकिस्तान के राजनेताओं की पोल भी खोलती है. वीडियो में बच्ची झूले पर मुंह फुलाएं बैठी है और मां बच्ची से ईद के मौके पर काम में हाथ बांटने को कहती हैं लेकिन गुस्से में बेटी मां से जोर से कहती है कि वह कोई काम नहीं करेगी. वह चाहे तो अपने बेटे से काम करवाए जिसे रिश्तेदार ईदी देकर गए हैं. मां बच्ची को समझाते हुए कहती हैं कि भाई छोटा है और छोटे को ही पैसे दिए जाते हैं.

ईदी न मिलने पर तमतमाई छोटी सी बच्ची मां से अपने पहले की मिली ईदी के पैसों का हिसाब मांगती है और कहती है कि मेरे पैसे दें जो उसे छोटे होने पर मिले थे. मां कहती है कि वह पैसे उन्होंने इस्तेमाल कर लिए. जिसके बाद बेटी बोलती है कि नवाज शरीफ, शहबाज शरीफ और मरियम शरीफ ने जैसे पाकिस्तान तो लूटा वैसे ही आपने मेरा पैसा लूट लिया. जिसके बाद मां कहती हैं कि तुम तो बड़ी सियासी होती जा रही हो. ठीक है तुम आराम से झूला झूलो. इस वीडियो को फेसबुक और यूट्यूब पर लाखों बार देखा जा चुका है.

मेहमान भाई को पैसे देकर चले गए तो इस बच्ची ने मां को नवाज शरीफ कह दिया

मेहमान भाई को पैसे देकर चले गए तो इस बच्ची ने मां को नवाज शरीफ कह दिया. वीडियो पाकिस्तान का लगता है जिसमें फातिमा नाम की ये प्यारी बच्ची इस बात से बहुत गुस्से में है कि कोई मेहमान उसके भाई को पैसे देकर गया पर उसे नहीं दिया.

Posted by InKhabar on Thursday, 23 August 2018

आमिर खान ने पत्नी किरण राव और दंगल गर्ल्स फातिमा सना शेख- सान्या मल्होत्रा के साथ जमकर मनाई बकरीद

पश्चिम बंगाल में महिला की अश्लील फोटो वायरल होने के बाद भड़की हिंसा, 20 लोग घायल, 15 गिरफ्तार

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App