ताइपे: हमारे यहां भले ही नम आसुओं से किसी मरने वाले का अंतिम संस्कार किया जाता है, मगर ताइवान में शव यात्रा के दौरान बार बालाओं को नचवाया जाता है. जी हां, ताइवान में एक ऐसा रिवाज है जिसमें दाह-संस्कार के वक्त बार बालाओं से मुजरा करवाया जाता है. लोगों की भीड़ जनाजे में हो, इसलिए लड़कियों से अश्लील डांस करवाए जाते हैं.
 
ताइवान की एक वीडियो इन दिनों काफी वायरल हो रही है. इस वीडियो में दिखाया गया है कि ताइवान में मरने के बाद शव यात्रा के दौरान ‘बार डांसकर’ को बुलाया जाता है. जी हां यह वायरल वीडियो हैरान करने वाली है, लेकिन सबसे दिलचस्प बात यह है कि ताइवान में जब कोई मरता है यानी जब मृतक की बॉडी को दफनाने ले जाया जाता है तो उसको काफिले के साथ बार डांसर भी रहती है और वह बकायदा मृतक की गाड़ी के साथ नाचते हुए शमशान तक जाती है. हालांकि, शव यात्रा में इस तरह के ट्रेंड को बहुत लोग Taboo भी मानते हैं . हैरानी वाली बात ये है कि लोगों की भीड़ इकठ्ठा करने के लिए डांसर्स को बुलाया जाता है. ऐसा ही ट्रेंड ताइवान में भी है . यहां भी शव यात्रा में डांसर्स को बुलाया जाता है.
 
इस वीडियो में आप देखेंगे कि जैसे ही मृतक के बॉडी को गाड़ी से ले जाया जाता है उसके चारों तरफ ये बार डांसर डांस करने लगती है. लेकिन इस डांस को लेकर कई लोगों ने एतराज जताया है. उनका कहना है कि समाज की नैतिकता के लिए इस तरह के कल्चर बहुत ही खतरनाक है. ये समाज के लिए काफी खतरनाक है. दरअसल, ताइवान के नेता के निधन पर उनके बेटे ने शवयात्रा में डांस के लिए 50 पोल डांसर्स को बुलाया. 76 साल के नेता तुंग हैसिआंग की लंबी बीमारी के चलते दिसंबर में मौत हो गई थी. उनका अंतिम संस्कार ताइवान के दक्षिणी इलाके चिआई काउंटी में किया गया. तुंग के अंतिम संस्कार पर उनके ही बेटे ने पोल डांसर्स को बुलाया था. ये डांसर्स अलग-अलग जीप पर खड़ी होकर डांस कर रही थीं. हर जीप पर एक पोल भी लगा हुआ था. इस अजीब तरह के जनाजे को देखकर लोग हैरान हो गए और रास्तों पर जाम लग गया. तुंग का परिवार उन्हें अलग तरह से विदाई देना चाहते थे. उनके बेटे ने कहा कि तुंग ने उनके सपने में आकर शानदार तरीके से अंतिम संस्कार करने के लिए कहा था. बार डांसर के अलावा शव यात्रा को शानदार बनाने के लिए और भी कई इंतजाम किए गए थे. 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App