नई दिल्ली. किसी से बिछड़ने का गम क्या इतना अधिक हो जाता है कि लोग अपनी जान गंवाने में भी पल भर के लिए संकोच नहीं करते. दिलों का टूटना दुनिया का खत्म हो जाना नहीं होता, मगर रूस के सांप विशेषज्ञ और यूट्यूबर अर्सलन वालीव ये बात नहीं समझ पाए और मौत को गले लगा लिया.
 
अर्सलन वालीव अपनी पत्नी से जुदाई का दर्द नहीं संभाल पाए और अपने ही पालतू खतरनाक सांपों से खुद को डंसवा कर आत्महत्या करना ही सही समझा. 31 साल के अर्सलन वालीव अपनी पत्नी के साथ यूट्यूब चैनल चलाते थे. पालतू सांप और बॉबकैट्स के लिए रूस में उनका चैनल काफी फेमस था. उनके फॉलोअर्स की संख्या भी काफी है. 
 
सूत्रों की मानें तो अपनी पत्नी का किसी और से अफेयर के संदेह में एक दिन अर्सलन ने बीवी को खूब पीटा मगर बाद में इस व्यवहार के लिए उसने सबके सामने माफी भी मांगी. मगर घरेलू हिंसा की वजह से पत्नी कात्या ने पति अर्सलन को तलाक दे दिया और अपनी शादी के रिश्ते को तोड़ दिया. 
 
मगर अर्सलन अपनी पत्नी से शादी टूटने और किसी और के साथ उसके होने का गम बर्दाश्त नहीं कर पाया. जिसकी वजह से उसने सुसाइड करने का फैसला लिया. अर्सलन ने सुसाइड का लाइव वीडियो बनाया, जिसमें वो अपने पालतू खतरनाक सांप ब्लैक मेम्बा से खुद को डंसवाता है. वो सांप से खुद को कटवाकर मौत को गले लगा लेता है. 
 
बता दें कि ब्लैक मेम्बा काफी जहरीला और खतरनाक सांप होता है जो अफ्रीका के दक्षिणी और पूर्वी हिस्से के चट्टानी इलाके में पाया जाता है. हैरान करने वाली बात है कि मृतक करीब 20 मिनट तक खुद को सांप से डंसवाता रहा, वो भी लाइव. 
 
 
हालांकि, मरने के एक दिन पहले अर्सलन ने अपने स्पेशल वीडियो के बारे में ऐलान किया था, जिसमें मेम्बा सांप का जिक्र किया था. सुसाइड के वक्त वीडियो बनाते हुए उसने कहा- हाय, इस वक्त मुझे करना है जो करना चाहिए. लाइव स्ट्रीम. इसके बाद वे वापस कुर्सी पर कैमरे के सामने आकर बैठते हैं. सांप से अपने हाथ पर जहां उन्होंने कटवाया था वह निशान कैमरे पर दिखाते हैं. वालेव ने कहा, ‘मैं मरता हूं तो मर जाऊं. मैं बस कुछ वक्त के लिए आपके साथ रहूंगा.’
 
लाइव वीडियों में वे यह भी कहते हैं कि उनकी पत्नी तक यह संदेश पहुंचाया जाए कि वह उसे बहुत प्यार करते हैं. इसके बाद उन्होंने कैमरे को देखते हुए यह भी कहा कि यकीन नहीं आ रहा कि आज ये दिन देखना पड़ रहा है. आखिर में वे उठकर चले जाते हैं और उनकी मौत हो जाती है.
 
हालांकि, वीडियो में ये सांप को डंसते हुए नहीं दिख पाया है, मगर वीडियो में आउच की आवाज सुनी जा सकती है. लाइव वीडियो देखते वक्त एक शख्स ने एंबुलेंस को बुलाया, मगर तब तक अर्सलन की जान जा चुकी थी.
 
बताया जा रहा है कि इस वीडियो के वायरल होते ही पति के मौत पर पत्नी कात्या ने कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया. 
 
Video

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App