नई दिल्ली: आपने यह बात तो अक्सर सुनी होगी की दुनिया में एक ही शक्ल के 7 लोग होते हैं. लेकिन आपने रियल लाइफ में किसी शख्स के हमशक्ल को देखा है. आज हम आपको कुछ ऐसे ही हमशक्ल दिखाने जा रहे हैं, दिलचस्प बात यह है कि यह किसी आम इंसान के नहीं बल्कि देश के नामचीन चेहरों के हमशक्ल हैं.
 
देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और योग गुरु बाबा रामदेव से लेकर महात्मा गांधी तक के हमशक्ल देखकर आपका दिमाग चकरा जाएगा. तो चलिए आज हम आपको ऐसी ही 5 सेलेब की चर्चा करेंगे जिनके डुप्लीकेट को देखकर आप भी हैरान न हो गए तो फिर कहना. आज हम ऐसे ही 5 पब्लिक फिगर के हमशक्ल की बात करेंगे जिसे देखकर एक पल के लिए आप भी हैरान हो जाएंगे कि दोनों में से असली कौन है और नकली कौन ?
 
योग गुरु बाबा रामदेव
सबसे पहले हम बात करेंगे योग गुरु राम रामदेव की हमशक्ल के बारे में.  एक तरफ जहां असली वाले योग गुरु राम रामदेव भगवा कलर का धोती पहनते हैं वहीं दूसरी तरफ रामदेव के डुप्लीकेट पैंट-शर्ट और पैर में फ्लोटर पहनते हैं.
 
 
देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
देश के पीएम मोदी की हमशक्ल की बात करें तो एक तरफ जहां मोदी अपनी कपड़ो और लाइफस्टाल की वजह से अक्सर चर्चा में रहते हैं. साथ ही मोदी के फिटनेस को लेकर हर जगह चर्चा होती  है वहीं दूसरी तरफ पीएम मोदी के डुप्लीकेट की बात करें तो वह पैंट शर्ट पहनते हैं और पेट निकली हुई है और बाल भी उड़े हुए हैं.
 
 
 
एपीजी अब्दुल कलाम
पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम न सिर्फ एक महान वैज्ञानिक, प्रेरणादायक नेता थे बल्कि अद्भुत इंसान भी थे. वहीं दूसरी तरफ उनके डुप्लीकेट की बात करें तो वह भी ऐसे ही ढीली फैंट शर्ट पहने एक दम उन्हीं तरह नजर आ रहा है.
 
 
शिवसेना संस्थापक बाल ठाकरे 
शिवसेना संस्थापक बाल ठाकरे का ये हमशक्ल कपड़ो के मामले में भी ठाकरे साहब को कॉपी करता. उन्हीं की तरह कपड़े पहनना, गले में रूद्राक्ष के माले, हाथों में रूद्राक्ष बांध के रखना. बाल ठाकरे को जो नहीं देख पाए हैं उन्हें इनसे मिलना चाहिए. एक पल के लिए आप भी हैरान हो जाएंगे की बाल ठाकरे के डुप्लीकेट को देखकर.
 
 
 
राष्ट्रपिता महात्मा गांधी
राष्ट्रपिता महात्मा गांधी का नाम लेते ही हमारे दिमाग में सबसे पहले आता धोती पहने हुए एक बूढ़ा आदमी, हाथ में लाठी, आखों में गोल चश्मा लेकिन राष्ट्रपिता के डुप्लीकेट को देखकर आपके दिमाग से ये सब निकल जाएगा. राष्ट्रपिता के डुप्लीकेट पैंट-शर्ट पहनते हैं वह आज के जमाने के हैं लेकिन चश्मा गोल पहनते हैं.
 
 
 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App