नई दिल्ली: पुरानी फिल्मों में आपने कई बार ऐसे डाकू और चोर देखें होंगे जो ठाकुरों यानि अमीरों को लूटकर गरीबों में उनके पैसे बांट देते थे. लेकिन आज हम आपके रियल लाइफ में एक ऐसे शख्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिसकी कहानी बिल्कुल इन फिल्मी चोरों और डाकूओं की तरह है.
 
दरअसल. बिहार का रहने वाला इरफान उर्फ आर्यन (27) रात के अंधेरे में दिल्ली की पॉश कॉलोनियों में अकेले निकलता था जिसके बाद वह महंगी ज्वैलरी,और कैश की चोरी करता था. खास बात यह है कि वह इन ज्वैलरी और गहनों से अपने गांव जाकर गरीब लोगों की मदद करता  और गरीब परिवारों की शादी करवाता और उन्हे पैसे भी देता था. इसके साथ ही वह खुद भी लग्जरी लाइफ जीता था.
 
 
हालांकि दिल्ली पुलिस ने अब इसे गिरफ्तार कर लिया है. इरफान दिल्ली से महंगी ज्वैलरी, कैश की चोरी करता था. फिर वह अपने गांव जाकर गरीब लोगों के लिए हैल्थ कैंप लगवाता था गरीब परिवारों का शादी करवाता था और उन्हे पैसे भी देता था इस वजह से कुछ लोग उसे रॉबिन हुड के नाम से भी बुलाने लगे थे.
 
लेकिन इरफान इसके साथ अपने कुछ शाही शौक भी पूरे करता था .उसके कपडों से लेकर उसकी गाडी सभी उसके लग्जरी लाइफ को दिखाती थी. मार्केट में जो भी नई कार आती, उसका टॉप मॉडल उसके पास होता. दिल्ली और मुंबई के बडे-बडे क्लब में उसका आना जाना रहता था.
 
डीसीपी रोमिल बानिया के अनुसार यह शख्श  दिल्ली के न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी, जामिया नगर और लाजपत नगर जैसे इलाकों में वह चोरी की वारदातों को अंजाम देता था. न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में रहने वाले राजीव खन्ना के घर पर ऐसी वारदात हुई थी. जिसके बाद पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी. छानबीन में पुलिस को सीसीटीवी में एक शख्स दिखा जांच से पता चला जिससे उसकी पहचान हुई और पुलिस ने पुलिस टीम ने बिहार जाकर इरफान को गिरफ्तार कर लिया लेकिन स्थानीय लोगों ने उसे सोशल वर्कर बताया. 
 
बता दें कि इरफान बिना कोई गैंग बनाये अकेले ही इस काम को अंजाम देता था इस काम के लिए रात के अंधेरे में कॉलोनियों में घूमने के लिए निकलता था.