नई दिल्ली. उत्तरी अफ्रीका स्थित मोरक्‍को के अगादीर में दो महिलाओं के स्कर्ट पहनने पर बवाल मचा है. यहां 23 और 29 साल की दो महिलाओं ने बाजार में स्कर्ट पहनकर शॉपिंग किया और दुकानदार की शिकायतों के बाद दोनों ट्रायल का सामना कर रही हैं.

अगर फैसला उनके हक में नहीं आता है तो अश्लीलता फैलाने के जुर्म में दोनों को दो साल तक की कैद सुनाई जा सकती है. दूसरी तरफ कई लोग महिलाओं के पक्ष में आकर इस ट्रायल के खिलाफ आवाज उठा रहे हैं. उनके लिए ‘वीयरिंग ए ड्रेस इज नॉट ए क्राइम’ नाम से कैंपेन चल रही है जिसे 25 हजार से ज्यादा लोगों का समर्थन मिला है. इस मामले पर मोरक्कन एसोसिएशन फॉर ह्यूमन राइट्स का कहना है कि उन्होंने सभ्य कपड़े पहने हुए थे, जबकि पुलिस रिपोर्ट में कहा गया है कि उनकी ड्रेस बहुत टाइट थी.

मोरक्कन पीनल कोड के तहत सामाजिक अभद्रता फैलाने का दोष साबित होने पर एक महीने से लेकर दो साल तक की सजा का प्रावधान है. इससे पहले मोरक्को में एक शो के दौरान मशहूर पॉप स्टार जेनिफर लोपेज को भी ऐसे ही विवाद का सामना करना पड़ा था.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App