मुंबई. एक ओर जहां लोग अपने जन्मदिन पर केक काटते हैं, पार्टी करते हैं. वहीं इन सबसे इतर मुंबई के एक परिवार ने एक अलग ही अंदाज़ जन्मदिन मनाया है. जो किसी के लिए के मिसाल है.
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
दरअसल मुंबई की रहने वाली एक 12 साल की लड़की ने अपने मम्मी-पापा से कहा था वह अपना जन्मदिन कुत्तों को खाना खिलाकर मनाना चाहती है. फिर क्या था उसके मम्मी-पापा झट से इसके लिए राजी हो गए. एनीमल्स मैटर मी (AMTM) नाम के एक एनजीओ ने इसमें उनका सहयोग भी किया है. इस परिवार ने 1200 अवारा कुत्तों को खाना खिलाकर अपनी बेटी का जन्मदिन मनाया. इसके लिए 263 वॉलंटियरों ने कड़ी करीब 5 घंटे तक मेहनत किया.
 
एनजीओ के को-फाउंडर गणेश नायक से लड़की के बारे में पूछा गया तो उन्होंने बताने से इनकार कर दिया. उन्होंने बस इतना कहा कि लड़की के परिवार वाले गुजरात से हैं और उन्होंने अपने पहचान को उजागर करने से इनकार किया है.
 
एनजीओ शहर के करीब 49 हजार अवारा कुत्तों को खाना खिलाना और उनकी सेवा करना चाहती है लेकिन इसके लिए संस्था को  और वॉलंटियरों की जरूरत है और फंड की भी. एनजीओ का एक फेसबुक पेज भी है जिसपर इवेंट के बारे में जानकारी उपलब्ध रहती है. इंवेट के समय और दिन के कोई भी इवेंट में शामिल हो सकते हैं.