Wednesday, August 17, 2022

रिक्शा चालक का 12 वर्षीय बेटा एक दिन के लिए बना प्रयागराज ADG

प्रयागराज : उत्तरप्रदेश के प्रयागराज पुलिस की एक और दिल को छू लेने वाली फल सामने आई है. जहां पुलिस द्वारा 12 वर्षीय कैंसर रोगी बच्चे को एक दिन के लिये जिले का अतिरिक्त महानिदेशक यानी ADG बनाया गया है. यह 12 वर्षीय लड़का एक रिक्शा चालक का बेटा है जिसका मनोबल बढ़ाने के लिये ये पहल की गई है.

कैंसर रोगी है हर्ष

इस बारे में बताते हुए प्रयागराज एडीजी, प्रेम प्रकाश ने बताया कि हर्ष दुबे एक कैंसर पीड़ित है. उसका मनोबल बढ़ाने के लिये पुलिस ने ये कदम उठाया है. इतना ही नही उन्होंने आगे बताया कि 12 वर्षीय हर्ष को उत्तरप्रदेश पुलिस की ओर से एक बॉडी किट भी भेंट की गई है. एक दिन के लिये ADG का पद संभालने पर हर्ष ने पुलिस कार्यप्रणाली पर सवाल पूछे और मौजूदा दस्तावेजों को भी खंगाला. इस दौरान ड्यूटी पर तैनात पुलिस अधिकारियों ने हर्ष को सलामी भी दी जिसकी तस्वीर आपके सामने है.

समाजसेवी संस्था द्वारा चल रहा इलाज

हर्ष के पिता पेशे से एक ई-रिक्शा चालक हैं. पिता संजय दुबे ने जब आपने बेटे को एडीजी की कुर्सी पर बैठा देखा तो वह भावुक हो गए. प्रेम प्रकाश बताते हैं कि, उन्हें 12 वर्षीय हर्ष के बारे में कैंसर के रोगियों के लिये सामाजिक रूप से काम करने वाले कार्यकर्ताओं के माध्यम से पता चला. उन्होंने लड़के का मनोबल बढ़ाने के लिये ये उपाय सोचा. बता दें, एक दिन का कार्यभार संभालते हुए हर्ष ने ADG रैंक के पुलिस अधिकारियों के सभी कार्य किए.

पिता ने किया धन्यवाद

अब प्रयागराज पुलिस के इस कदम को हर कोई खूब सराहा रहा है. खासतौर पर हर्ष के पिता पुलिस अधिकारियों और बेटे का इलाज कराने वाले डॉक्टर्स की टीम समेत सामाजिक कार्यकर्ता पंकज रिजवानी को धन्यवाद कर रहे हैं. डॉक्टर्स की टीम ने हर्ष के सम्पूर्ण इलाज का आश्वासन दिया है.

महाराष्ट्र: पूछताछ के लिए ईडी कार्यालय पहुंचे संजय राउत, कहा- जिंदगी में कभी गलत काम नहीं किया

Latest news