July 17, 2024
  • होम
  • बेहद भारी कढ़ाही में 100-150 लोग मिलकर बनाते हैं खाना, बाटा जाता है लाखों भक्तों में

बेहद भारी कढ़ाही में 100-150 लोग मिलकर बनाते हैं खाना, बाटा जाता है लाखों भक्तों में

नई दिल्ली: देश के कई गुरुद्वारों में बड़ी मात्रा में खाना तैयार किया जाता है और हर दिन यहां सैकड़ों-हजारों लोग खाना खाते हैं. ऐसे में यहां बड़े बर्तनों का इस्तेमाल होता है. हाल में ऐसे ही एक गुरुद्वारे में खाना तैयार करने का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है. जिसमें एक बेहद भारी कढ़ाही में लोगों को सब्जी बनाते देखा गया है. वीडियो शेयर करने वाले का दावा है कि ये कढ़ाई दुनिया की सबसे भारी कढ़ाई है, जिसमें टन्स में लंगर बनता है और लाखों भक्तों में बंटता है.

इस वीडियो को Theyummymania नाम के इंस्टाग्राम अकाउंट से शेयर किया गया है. वीडियो शेयर करने वाले का दावा है कि ये कढ़ाई दुनिया की सबसे भारी कढ़ाई है जिसका वजन 7 हजार किलो से अधिक है. इस कढ़ाई में हर दिन टन्स में खाना बनता है और लाखों लोगों को खाना खिलाया जाता है. वहीं बताया जा रहा है कि इस कढ़ाई में एक बार में करीब 140-150 किलो सब्जी बनाई जा सकती है, जिसे बनाने के लिए 100-150 लोग लगते हैं.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Nishtha Farma🧿❤ (@theyummymania)

 

इस वीडियो में आप देख सकते है कि एक साथ दर्जन भर लोग मिलकर कढ़ाई में खाना पका रहे हैं और बड़ी कलछी से एक साथ कई लोग सब्जियों को चला रहे हैं. सब्जी तैयार करने के लिए कई लोग दौड़ते नजर आ रहे हैं. बताया जा रहा है कि सब्जी निकालने के लिए कढ़ाई में घुसना पड़ता है. वहीं वीडियो शेयर होने के बाद अब तक 10 मिलियन से अधिक बार देखा जा चुका है और कई लोगों ने कमेंट भी किया है.

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन