July 15, 2024
  • होम
  • कर्नाटक चुनाव: जगदीश शेट्टार की नाराजगी पर येदियुरप्पा बोले- 99% उन्हें टिकट मिलेगा

कर्नाटक चुनाव: जगदीश शेट्टार की नाराजगी पर येदियुरप्पा बोले- 99% उन्हें टिकट मिलेगा

  • WRITTEN BY: Vaibhav Mishra
  • LAST UPDATED : April 12, 2023, 4:54 pm IST

बेंगलुरू। कर्नाटक विधानसभा चुनाव से पहले सत्ताधारी पार्टी बीजेपी में बगावत शुरू हो गई। मंगलावर को जारी हुई पार्टी के उम्मीदवारों की पहली लिस्ट में नाम नहीं होने के बाद राज्य के कई बड़े नेताओं ने बगावती रूख दिखाना शुरू कर दिया है। बीजेपी के लिए सबसे बड़ा झटका तब माना गया जब शीर्ष नेतृत्व के मना करने के बावजूद पूर्व मुख्यमंत्री जगदीश शेट्टार ने किसी भी कीमत पर चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया। इस बीच बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति के सदस्य और पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने शेट्टार को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि 99% पक्का है कि आलाकमान शेट्टार को विधानसभा चुनाव में टिकट देगा।

बगावत ने बढ़ाई बीजेपी की परेशानी

इससे पहले कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए मंगलवार राजधानी दिल्ली स्थित बीजेपी मुख्यालय से जैसे ही उम्मीदवारों की घोषणा हुई, कर्नाटक में कुछ दिग्गज नेताओं ने लिस्ट में अपना नाम नहीं होने पर बगावत शुरू कर दी। 6 बार के विधायक और पूर्व मुख्यमंत्री जगदीश शेट्टार ने बीजेपी आलाकमान को आंखे दिखाते हुए कहा है कि वो किसी भी कीमत पर चुनाव लड़ेंगे। बता दें कि पार्टी नेतृत्व ने शेट्टार से दूसरों के लिए रास्ता तैयार करने के लिए कहा है। वहीं, जगदीश शेट्टार ने शीर्ष नेतृत्व के इस फैसले पर असहमति जताई है। शेट्टार ने कहा कि सभी सर्वे बता रहे हैं कि मेरी लोकप्रियता काफी अच्छी है। मैं अभी तक एक भी चुनाव नहीं हारा हूं इसलिए पार्टी नेतृत्व को मुझे चुनाव लड़ने का अवसर देना चाहिए।

बीजेपी की लिस्ट में IAS-IPS के नाम

बता दें कि बीजेपी द्वारा जारी की गई 189 उम्मीदवारों की लिस्ट में 52 नए चेहरों को टिकट दिया गया है। बीजेपी महासचिव अरुण सिंह ने बताया कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा के 189 उम्मीदवारों की लिस्ट में ओबीसी समुदाय के 32, अनूसूचित जाति के 30, अनुसूचित जनजाति के 16 उम्मीदवार शामिल हैं। भाजपा के उम्मीदवारों की लिस्ट में 9 डॉक्टर, 5 वकील, 1 आईएएस (रिटायर्ड), 1 आईपीएस, 5 वकील, 31 पोस्ट ग्रेजुएट, 3 सेवानिवृत अधिकारी और 5 महिलाएं शामिल हैं। धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि 34 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा अभी बाकी है। अगले दो दिनों में बाकी नाम जारी कर दिए जाएंगे।

ये भी पढ़ें-

Adipurush Poster: ‘आदिपुरुष’ के नए पोस्टर में राम, सीता और लक्ष्मण के लुक पर उठे सवाल

2024 लोकसभा चुनाव में विपक्ष की भूमिका पर ममता बनर्जी का बड़ा बयान-” सबको एक होना होगा “

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन