येलहंकाः बेंगलुरू के बाहरी क्षेत्र में स्थित येलहंका विधानसभा सीट से बीजेपी के एस आर विश्वनाथ ने एक बड़ी जीत दर्ज की है. बीजेपी के उम्मीदवार  एस आर विश्वनाथ ने जनता दल सेकुलर के उम्मीदवार एएम हनुमंत गौड़ा को 40 हजार के बड़े अंतर से हराया और अपनी हैट्रिक दर्ज की. वह यहां से लगातार दो बार विधायक थे. यह सीट एक महत्वपूर्ण सीट है क्योंकि यह कैम्पेगौड़ा हवाई अड्डे के नजदीक पड़ता है. यहां पर विधायक एस आर विश्वनाथ ने इन्फ्रास्ट्रक्चर के नाम पर विकास की धारा बहाई थी जिसका उन्हें आज परिणाम मिला. 

Yelahanka Election Results 2018 in Hindi Live Updates:

अंतिम परिणाम आ चुके हैं. उम्मीद के मुताबिक बीजेपी के निवर्तमान विधायक एस आर विश्वनाथ ने एक बड़ी जीत दर्ज की है. उनको कुल 120110 वोट मिले. जबकि उनके निकटतम प्रतिद्वंदी जनता दल सेकुलर के हनुमंतगौड़ा को सिर्फ 77607 वोट मिले. इस तरह विश्वनाथ ने 42503 वोटों के बड़े अंतर से जीत दर्ज की. तीसरे नंबर पर कांग्रेस उम्मीदवार एम एन गोपालकृष्णा रहें जिनको कुल 41449 वोट मिला.

बीजेपी उम्मीदवार और निवर्तमान विधायक एस आर विश्वनाथ हैट्रिक लगाने की कगार पहुंच गए हैं. उन्होंने 101000 से अधिक वोट हासिल कर लिया है. जबकि उनके निकटतम प्रतिद्वंदी जनता दल सेकुलर के हनुमंतगौड़ा के पास सिर्फ 51000 वोट हैं. इस तरह इस विधानसभा सीट पर बीजेपी उम्मीदवार की जीत लगभग पक्की हो गई है.

बीजेपी उम्मीदवार एस आर विश्वनाथ की बढ़त बढ़ती जा रही है. यह बढ़त अब 20000 के करीब पहुंच गई है. इस तरह से यह सीट बीजेपी जीतती हुई नजर आ रही है. ताजा आकड़ों के अनुसार विश्वनाथ के पास अब 42515 वोट हैं. जबकि उनके निकटतम प्रतिद्वंदी हनुमंतगौड़ा के पास 22885 वोट हैं. वहीं कांग्रेसी उम्मीदवार एम एन गोपालकृष्णा 15975 वोटों के साथ अब तीसरे स्थान पर हैं.

एक और राउंड के गिनती के बाद बीजेपी अभी भी अपने निकटतम प्रतिद्वंदी से आगे है. बीजेपी उम्मीदवार एस आर विश्वनाथ के अब 33423 वोट हो गए हैं. जबकि दूसरी तरफ उनके निकटतम प्रतिद्वंदी हनुमंतगौड़ा को 17905 वोट मिले हैं. जबकि कांग्रेस उम्मीदवार एम एन गोपालकृष्णा 10000 वोट की संख्या को पार कर चुके हैं. अभी गोपालकृष्णा के 12673 वोट हैं. लेकिन 15000 से भी अधिक मतो की बढ़त के कारण बीजेपी की जीत यहां पक्की लग रही है.

एस आर विश्वनाथ की बढ़त बढ़ती ही जा रही है. वह अब अपने निकटतम प्रतिद्वंदी से 13000 से अधिक मतो से अागे हो चुके हैं. हनुमंतगौड़ा अभी भी दूसरे स्थान पर बने हुए है. उनको अभी तक 15266 वोट मिले हैं. जबकि एस आर विश्वनाथ 28660 वोट हो चुके हैं और वह आसानी से यह सीट जीतते हुए दिख रहे हैं. जबकि कांग्रेस उम्मीदवार एम. एन. गोपालकृष्णा अभी तक 10 हजार वोट भी नहीं प्राप्त कर पाए हैं.

एस आर विश्वनाथ की बढ़त बढ़ती जा रही है. वह अब लगभग 10000 वोटों की बढ़त बना चुके हैं. उनको 15000 से अधिक वोट मिल चुका है. जबकि कांग्रेस के उनके निकटतम प्रतिद्वंदी एम एन गोपालकृष्णा तीसरे नंबर पर चले गए हैं. उनके 4525 वोट हैं. जबकि जनता दल सेकुलर के हनुमंत देवगौड़ा अब दूसरे स्थान पर हैं. लेकिन उनके और पहले स्थान पर बीजेपी के विश्वनाथ से लगभग 1000 वोटों का अंतर है. हनुमंतगौड़ा के 6847 वोट हैं.

 

काउंटिंग शुरू हो चुकी है. फिलहाल शुरूआती रूझानों में बीजेपी प्रत्याशी एस आर विश्वनाथ आगे चल रहे हैं. वह यहां से लगातार दो बार के विधायक है और शुरूआती रूझानों से साफ लगता है कि वह अपनी हैट्रिक पूरी कर सकते हैं. हालांकि विपक्षी दलों ने इन पर परिवारवाद और फेवरिटिज्म का आरोप लगाया था. लेकिन मतदाताओं ने शायद इन आरोपों को नकार पर अपने विधायक पर भरोसा जताया है. हालांकि ये अभी शुरूआती रूझान है. लेकिन कांग्रेस के उम्मीदवार अब उनसे 4500 से भी ज्यादा मतों से पीछे हो गए हैं.

 

काउंटिंग की शुरूआत हो चुकी है. राजधानी बेंगलुरू के नजदीक होने के कारण कोई भी पार्टी इस सीट पर जीत दर्ज करना चाहेगी. इस सीट पर अभी बीजेपी विधायक एस आर विश्वनाथ का कब्जा है. विश्वनाथ लगातार दो बार से विधायक रहे हैं. लेकिन इस बार उन पर अमीरो का साथ देने और इलाके में गुंडागर्दी फैलाने का आरोप लगा है. पोस्टर बैलट की गिनती शुरू हो चुकी है.

कर्नाटक विधानसभा चुनाव परिणाम 2018: बीजेपी-कांग्रेस-जेडीएस में से किसके सिर सजेगा जीत का ताज?

कर्नाटक विधानसभा चुनाव परिणाम 2018: क्या चामराजपेट सीट पर बना रहेगा जेडीएसके जमीर अहमद खान का कब्जा

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App