शिवाजीनगर: कर्नाटक विधानसभा चुनाव 2018 के परिणाम आने लगे हैं. कर्नाटक की शिवाजीनगर सीट से कांग्रेस उम्मीदवार आर रोशन बेग ने 15 हजार से अधिक वोटो से विजयी घोषित कर दिया है. बता दें कि कर्नाटक विधानसभा की 222 सीटों पर 12 मई तो मतदान डाला गया था. इसी जीत के साथ कांग्रेस ने इस सीट पर अपनी प्रतिष्ठा बरकरार रखी है. इस चुनाव में आर रोशन बेग को कुल 59742 वोट मिले हैं. जबकि बीजेपी के कट्टा सुब्रमन्या नायडू को 44702 वोट मिले हैं.

वहीं जेडीएस यहां पर तीसरे नंबर पर है. जेडीएस के उम्मीदवार शेक मस्तान अली को मात्र 1313 वोट पड़े हैं. बता दें कि पिछली बार भी आर रोशन कांग्रेस से चुनाव लड़े थे और चुनाव जीते थे. बता दें कि राज्य में हुए चुनाव में कांग्रेस को अपनी सत्ता गंवानी पड़ी है. हालांकि अभी तक के परिणाम के हिसाब से राज्य में किसी भी पार्टी को पूर्ण बहुमत नहीं मिले हैं. खबर लिखे जाने तक बीजेपी 104 सीटों पर बढ़त बनाई हुई है. जबकि कांग्रेस 78 और जेडीएस 38 सीटों पर आगे हैं.

Shivajinagar constituency Election Results 2018 in Hindi Declared:

– शिवाजीनगर सीट पर चल रही वोटों की गिनती में अभी कांग्रेस के आर रोशन बेग बीजेपी के कट्टा से लगभग 16 हजार वोटों के साथ आगे चल रहे हैं. फिलहाल कांग्रेस का वोट काउंट 34476 हो गया है जबकि बीजेपी का 18742 है. तीसरे नंबर पर जेडीएस है जिसके खाते में मात्र 581 वोट काउंट आए हैं.

– ताजा रुझानों में शिवजानगर सीट से कांग्रेस के आ रोशन बेग बीजेपी प्रत्याशी कट्टा से करीब 9 हजार वोटों से आगे चल रहे हैं. कांग्रेस के खाते में अभी तक 27760 वोट आए हैं. जबकि बीजेपी के खाते में 18186 वोट आए हैं. जेडीएस प्रत्याशी शेक मस्तान अली 543 वोटों के साथ तीसरे नंबर पर हैं.

– शिवाजीनगर सीट पर अभी तक के मतगणना में कांग्रेस के आर रोशन बेग करीब 4 हजार वोटों से आगे चल रहे हैं. फिलहाल कांग्रेस के खाते में अभी तक 9440 वोट आए हैं. जबकि दूसरे भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी कट्टा 5644 वोटों के साथ दूसरे नंबर पर हैं. जबकि जेडीएस 164 वोटों के साथ तीसरे नंबर पर है.

चुनाव आयोग के मुताबिक सुबह 9.47 बजे तक आर रोशन बेग 2 हजार से अधिका वोट से आगे चल रहे हैं. बेग के खाते में अभी तक 4881 वोट आए हैं. जबकि बीजेपी प्रत्याशी कट्टा 2823 वोट के साथ दूसरे नंबर पर आ गए हैं.. इसके अलावा जेडीएस के शेक मस्तान अली तीसरे नंबर पर चल रहे हैं.

– शुरुआती रूझान में कांग्रेस प्रत्याशी आर रोशन बेग आगे चल रहे हैं. जबकि बीजेपी के कट्टा सुब्रमन्या नायडू पीछे चल रहे हैं. जैसे-जैसे वोटिंग आगे बढ़ रही है पार्टी और प्रत्याशियों की धड़कने भी तेज हो रही है.

– बता दें कि बीजेपी ने 2013 के कर्नाटक विधानसभा चुनावों में इस सीट पर 10,988 वोट (7.9%) के अंतर के साथ जीता था. पिछले चुनाव में बीजेपी को यहां 42.2% मत मिले थे. जबकि इस सीट पर कुल 72.7 9% की मतदाता मतदान दर्ज किया गया था. देखना होगा कि क्या बीजेपी इस बार यहां जीत हासिल कर पाती है या फिर किसी और पार्टी के खाते में ये सीट चली जाएगी.

– कर्नानटक विधानसभा चुनाव के लिए वोटों की गिनती शुरू हो गई है. थोड़ी देर में रूझान भी आने लगेंगे. शिवाजीनजर सीट से कांग्रेस के आर रोशन बेग विधायक हैं. ऐसे में देखना होगा कि क्या बेग वापसी करेंगे या फिर किसी और पार्टी का कब्जा जमने वाला है.

– वोटों की गिनती शुरू होने से पहले जेडीस नेता एचडी कुमारास्वामी ने आदिचंचनगिरी मठ में पूजा करने पहुंचे. बता दें कि वोटों की गिनती से पहले सभी सेंटरों पर सुरक्षा भी बढ़ा दी गई है. जानकारी के मुताबिक पूरे राज्य में 50 हजार पुलिस जवानों की तैनाती की गई है.

Karnataka Election Results 2018 in Hindi Live Updates: रुझानों में बीजेपी को बढ़त, बीजेपी 92, कांग्रेस 88 और जेडीएस 26 पर आगे

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App