शिमोगा: शिमोगा विधानसभा सीट पर भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस के कद्दावर नेता के बीच कढ़ा मुकाबला रहा. शिमोगा निर्वाचन क्षेत्र से भाजपा के केएस ईश्वरप्पा और कांग्रेस केबी प्रसन्ना कुमार मैदान में थे. भाजपा के केएस ईश्वरप्पा कांग्रेस को पछाड़ते हुए तेजी से आगे निकलते हुए जीत हासिल कर ली है.  गौरतलब है की केबी प्रसन्ना कुमार उस वक्त सुर्खियों में आए जब उन्होंने 2013 में राज्य के उपमुख्यमंत्री रहे केएस ईश्वरप्पा को हराया था, जिसके बाद उन्हें कांग्रेस के कद्दावर नेताओं में शुमार किया जाने लगा था.

Shimoga constituency Election Results 2018 in Hindi Live Updates:

 भाजपा  केएस ईश्वरप्पा जीत की ओर तेजी से बढ़ रहे हैं. 102943 सीट से वो कांग्रेस के  केबी प्रसन्ना से आगे चल रहे हैं. 

भाजपा के केएस ईश्वरप्पा कांग्रेस के केबी प्रसन्ना को पछाड़ते हुए तेजी से जीत के लिए आगे बढ़ रहे हैं.  ईश्वरप्पा 97606 सीट से आगे हैं. वहीं प्रसन्ना 52621 पर हैं.   

 भाजपा के केएस ईश्वरप्पा 58302 सीट के साथ आगे चल रहे हैं वहीं केबी प्रसन्ना कुमार 23574 सीट पर है और जेडीएस के एचएन निरंजन 3280 पर हैं

शिमोगा सीट पर कांग्रेस का राज 2013 से रहा है. लेकिन जो रुझान आ रहे हैं उसमें भाजपा के केएस ईश्वरप्पा आगे चल रहे हैं.

मतगणना केंद्र पर वोटों की गिनती शुरू हो गई है. शुरुआती रुझानों में कांग्रेस राज्य में आगे चल रही है और भाजपा दूसरे नंबर पर वहीं जेडीएस ने भी अपना खाता खोल लिया है.

अब से थोड़ी देर में कर्नाटक चुनाव के लिए वोटों की गिनती शुरू होगी. 222 सीटों के लिए मतगड़ना होगी. 56000 पुलिसकर्मियों के सुरक्षा के बीच कर्नाटक में मतगणना की जा रही है. 2641 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला आज कर्नाटक में होगा. 38 मतगणना केंद्र पर वोटों की गिनती शुरू

.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर