बेंगलुरु: आज कर्नाटक के विधानसभा चुनाव के लिए मतगणना होनी है. कुछ ही देर में काउंटिंग शुरू जो जाएगी. इस रणभूमि में तीन मुख्य पार्टियां कांग्रेस बीजेपी और जेडीएस मैदान में हैं. वोटों की गिनती के साथ इन्हीं उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला भी होगा. राज्य की रामानगरम विधानसभा सीट से इस चुनाव में एचडी कुमारस्वामी जनता दल (सेक्युलर) के वर्तमान अध्यक्ष मजूबत उम्मीदवार हैं. एचडी कुमारस्वामी साल 2006 से लेकर 2007 तक कर्नाटक के मुख्यमंत्री भी रहे हैं. 2013 के विधानसभा चुनावों में कुमारस्वामी ने रामानगरम निर्वाचन क्षेत्र से सफलतापूर्वक चुनाव लड़ा था.

कुमारस्वामी तीन बार यहां से जीत चुके हैं और सभी जाति और धर्म से संबंधित मतदाताओं से अच्छे समर्थन का आनंद ले रहे हैं.रामानगरम निर्वाचन क्षेत्र में मुसलमानों की एक बड़ी आबादी है जो ऐतिहासिक रूप से जेडी (एस) का समर्थन कर रहे हैं. कांग्रेस पार्टी ने यहां इकबाल हुसैन को मैदान में उतारा है. पार्टी ने मुस्लिम वोटों को विभाजित करने के लिए हुसैन को टिकट दिया है. पंजीकृत मतदाताओं की कुल संख्या 8,64,959 है. बताते चलें कि शाम तक चुनाव की स्थिति साफ हो जाएगी. जहां बीजेपी के मुख्यमंत्री उम्मीदवार येदियुरप्पा हैं, वहीं कांग्रेस की ओर से सिद्धारमैया और जेडीएस की ओर से कुमारस्वामी हैं. कर्नाटक में कुल 224 विधानसभा हैं. 12 मई को इन सभी सीटों के लिए मतदान हुआ था जिसके नतीजे आज की मतगणना के बाद सामने आएंगे. जिसके बाद 17 मई को विजेता दल के मुख्यमंत्री का शपथ समारोह होगा.

Ramanagaram Election Results 2018 in Hindi Live Updates:

रामानगरम विधानसभा सीट से जेडीएस के उम्मीदवार और कर्नाटक के पूर्व मु्ख्यमंत्री एचडी रामास्वामी ने 22 हजार 636 वोटों से जीट हासिल की है.  एचडी रामास्वामी को 92 हजार 626 सीटें मिली हैं. दूसरे नंबर पर कांग्रेस के इकबाल हुसैन रहे हैं जिन्हें 69990 वोट मिली हैं.

रामानगरम विधानसभा सीट से जेडीएस उम्मीदवार और कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एच डी  कुमारस्वामी  22,289 वोटों से जीत की तरफ बढ़ रहे हैं. वहीं काग्रेंस उम्मीदार दूसरे नंबर पर बढ़त बनाए हुए है. 

रामानगरम विधानसभा सीट से जेडीएस उम्मीदवार  एच डी  कुमारस्वामी लगातार बढ़त बनाए हुए हैं. ताजा आकंड़ों के अनुसार करीब 84 हजार वोट इनके खाते में पड़ चुकी हैं. वहीं दूसरे नंबर पर चल रहे कांग्रेस प्रत्याशी इकबाल हुसैन दूसरे नंबर पर बने हुए हैं. 

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और जेडीएस उम्मीदवार एच डी  कुमारस्वामी ताजा आंकड़ों के अनुसार 7 हजार वोटों से आगे चल रहे हैं. जबकि कांग्रेस उम्मीदवार इकाबाल हुसैन दूसरे नबंर पर चल रहे हैं.

रामानगरम विधानसभा सीट से जेडीएस उम्मीदवार एच डी  कुमारस्वामी ने 1552 वोटों से बढ़त बनाई हुई है. इस सीट से दूसरे नंबर पर कांग्रेस उम्मीदवार इकबाल हुसैन दूसरे नंबर पर चल रहे हैं.जबकि बीजेपी तीसरे नंबर पर चल रही है. 

कर्नाटक चुनाव की मतगणना शुरू हो चुकी है. कुछ ही देर में आंकड़े साफ होना शुरू हो जाएंगे. 

नतीजों से ठीक पहले इस सीट से जेडीएस उम्मीदवार और पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने मंदिर पहुंचकर पूजा की.

Chittapur Constituency Election Results 2018 in Hindi Live Updates: चित्तापुर सीट पर बीजेपी के वाल्मिक नायक और कांग्रेस के प्रियांक खड़गे के बीच मुकाबला

Doddaballapur constituency Election Results 2018 in Hindi Live Updates: डोडा बल्लापुर सीट पर जे नरसिंहास्वामी और टी वेंकटारमनैया आमने सामन

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App