बेंगलुरुः कर्नाटक विधानसभा चुनाव की मतगणना शुरू होने वाली है. काउंटिंग होने के बाद ही चुनाव के नतीजे सामने आएंगे. दोपहर के बाद साफ हो जाएगा कि इस कि कौन सी पार्टी इस बार कर्नाटक में अपनी सरकार बनाकर सत्ता में अपना परचम लहराएगी. कोल्लेगल विधानसभा सीट कर्नाटक की सबसे महत्वपूर्ण सीट है. इस सीट को लेकर पिछले काफी समय से सियासी गलियारों में हलचल मची हुई है. इस सीट पर जीत हासिल करना किसी भी पार्टी के लिए बहुत ही अहम होगा. माना जा रहा है कि कोल्लेगल सीट के लिए इस बार बसपा व भाजपा के बीच जबरदस्त लड़ाई है.

कर्नाटक चुनाव में इस से जी एन ननजूंदा खड़े हैं जो कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) के उम्मीदवार हैं. वहीं कांग्रेस ने दूसरी पार्टियों को कांटे की टक्कर देने के लिए ए आर कृष्णा को उतारा हैं. बीएसपी ने इस सीट के लिए एन महेश को खड़ा किया है. एग्जिट पोल के अनुसार इस सीट पर भाजपा के मुकाबले बसपा प्रत्याशी की जीत की संभावना कुछ ज्यादा है.

Kollegal constituency Election Results 2018 in Hindi Live Updates:

कोल्लेगल विधानसभा सीट  से बसपा प्रत्याशी एन महेश ने 19454 वोटों के साथ जीत हासिल की है. राज्य में इस अकेली विधानसभा सीट पर बसपा को जीत मिली है. एन महेश को 71792 वोट मिली हैं. वहीं दूसरे नंबर पर कांग्रेस के उम्मीदवार रहे हैं जिन्हें 71792 वोट मिले हैं. 

 

Rajajinagar constituency Election Results 2018 in Hindi Live Updates: राजाजी नगर सीट पर एस सुरेश कुमार और जी पद्मावती के बीच कांटे की टक्कर

Koppal constituency Election Results 2018 in Hindi Live Updates: अमरेश कराडी और के राधवेंद्र बासावाराज के बीच कड़ा मुकाबला

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर